Jodhpur Weather बादल-बरखा से पारा 30 डिग्री, गर्मी से राहत

MI Zahir

Publish: Apr, 17 2019 07:47:50 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 07:47:51 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

 

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से थार प्रदेश के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण तंत्र का असर बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी रहा। कई हिस्सों में बादलों की आवाजाही के साथ छींटे गिरे। सूरज और बादलों की लुकाछिपी के साथ हवा में नमी रहने से दिन का तापमान 30 डिग्री के आसपास रहा। तापमान में भारी गिरावट के कारण गर्मी से काफी राहत रही। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी तापमान कम रहने से गर्मी से निजात रहेगी। शनिवार से वापस गर्मी का दौर शुरू होगा।

न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस

सूर्यनगरी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। सुबह-सुबह मौसम खुशगवार बना हुआ था। कूलर एसी की हवा में हल्की की ठंडक महसूस हो रही थी। दिन चढऩे के बाद धूप निकली, लेकिन बादलों की आवाजाही और हवा में आद्रता रहने से गर्मी का असर नहीं रहा। दिन का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 6 डिग्री तक कम था। जिले के ग्रामीण गांव और आसपास के क्षेत्रों में भी अच्छा मौसम बना रहा। जैसलमेर में रात का तापमान 18 डिग्री और दिन का 30.2 डिग्री पर आ गया। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 19.4 और अधिकतम 32.6 डिग्री रहा।

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned