scriptबारिश थमी, चार दिन बाद खिली धूप, लोगों ने ली राहत की सांस | sunlight after heavy raining relieved everybody | Patrika News

बारिश थमी, चार दिन बाद खिली धूप, लोगों ने ली राहत की सांस

locationजोधपुरPublished: Aug 13, 2016 01:47:00 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

थार के ऊपर आया मौसमी सिस्टम कमजोर होकर उत्तर की तरफ बढ़ गया

relief with sun light

relief with sun light

मारवाड़ में बरसात का दौर शुक्रवार को थम गया। अधिकांश स्थानों पर केवल बादल छाए रहे। जोधपुर में चार दिन बाद धूप खिली। बाड़मेर, जैसलेमर, जालोर, सिरोही और पाली में भी बारिश नहीं हुई और लोगों ने राहत की सांस ली। मारवाड़ में भारी बारिश का दौर गत सोमवार रात से गुजरात के ऊपर बने मौसमी सिस्टम के थार के ऊपर आ जाने से शुरू हुआ था जिससे मंगलवार-बुधवार को पाली-जोधपुर-जालोर में मूसलाधार बारिश हुई। इस सिस्टम की दिशा बाड़मेर-जैसलमेर की तरफ थी लेकिन गुरुवार शाम को यह सिस्टम अचानक उत्तर की तरफ मुड़ गया। मौसम विभाग के अनुसार सिस्टम वैसे कमजोर हो चुका है।
ALSO READ: सिर्फ आफत ही नहीं, राहत बन कर भी बरसी बूंदें… जोधपुराइट्स ने एेसे किया एंजॉय

तापमान में बढ़ोतरी

सूर्यनगरी में बीती रात पौने घंटे तक तेज बरसात से शहर में करीब आधा इंच पानी बरसा। शुक्रवार सुबह मौसम खुल गया और चार दिन बाद धूप निकलने से गृहणियों सहित अन्य लोगों को काफी राहत मिली। शहर का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री रहा जबकि दिन का तापमान 33 डिग्री पर आ गया। तापमान में बढ़ोतरी से उमस भी रही। सभी प्रभावित इलाकों के लोगों ने धूप खिलते ही अपने सभी सामान धूप में सूखने के लिए डाल दिए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो