scriptALERT : RAILWAY लाइन पर ओएचई तारों में 25 हजार वोल्ट की सप्लाई | - Supply of 25 thousand volts in OHE wires on railway line | Patrika News

ALERT : RAILWAY लाइन पर ओएचई तारों में 25 हजार वोल्ट की सप्लाई

locationजोधपुरPublished: Jun 27, 2022 12:01:50 pm

Submitted by:

Amit Dave

– रेलवे ने लोगों को दूर रहने के लिए किया अलर्ट- जोधपुर-मारवाड़ रेलखण्ड पर विद्युतीकरण कार्य पूरा, 25 हज़ार वोल्ट से चार्ज- करंट की आशंका, रेलवे लोगों को दूर रहने व सावधानी बरतने पर दे रहा जोर

ALERT :  RAILWAY लाइन पर ओएचई तारों में 25 हजार वोल्ट की सप्लाई

ALERT : RAILWAY लाइन पर ओएचई तारों में 25 हजार वोल्ट की सप्लाई

जोधपुर।

जोधपुर रेल मण्डल के जोधपुर-मारवाड़ रेलखण्ड़ पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया है। विद्युतीकरण ट्रेक में जोधपुर से मारवाड़ जंक्शन तक रेलवे ट्रेक को 25 हजार वोल्ट से चार्ज किया गया है। इस रेलखण्ड पर रेलवे लाइन पर लगाए गए विद्युत तारों में विद्युत प्रवाह संचालित हो रहा है। ओवर हेड इक्विपमेंट (ओएचई) तारों में 25 हजार वोल्ट की सप्लाई से करंट प्रवाहित होता है। जिसके नजदीक जाने से दुर्घटना की आशंका रहती है।
मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि इस रेलखण्ड पर 25 हजार वोल्ट से विद्युत प्रवाह होने से जनता को सावधानी बरतने की जरूरत है। विद्युतीकृत तारों के समीप आने व छू जाने से आग लगने व जीवन जाने का खतरा हो सकता है।
—————-
मण्डल में दोहरीकरण कार्य भी प्रगति पर

जोधपुर रेल मण्डल में विद्युतीकरण के साथ दोहरीकरण कार्य भी प्रगति पर है। वर्तमान में, जोधपुर रेल मण्डल पर फुलेरा से राईकाबाग तक 254 किलोमीटर रेलखंड पर रेल दोहरीकरण का कार्य तेजी से करवाया जा रहा है। हाल ही में ,खारिया खंगार-पीपाड़ रोड़ जंक्शन 30 किलोमीटर रेलखंड के दोहरीकरण के कार्य पूरा होने पर मण्डल पर अब तक 160 किलोमीटर रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य पूर्ण करवाया जा चुका है। इससे ट्रेनों के संचालन समय में कमी आएगी तथा क्रॉसिंग में लगने वाले समय में बचत होगी ।
——————————————

मुख्य न्यायाधीश शिंदे का स्वागत
जोधपुर।

राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से राजस्थान उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश संभाजी शिवाजी शिंदे व उनकी धर्मपत्नी का स्वागत किया गया। एसोसिएशन अध्यक्ष नाथूसिंह राठौड़ व कार्यकारिणी ने शिंदे का स्वागत किया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो