scriptARTIST–रावतसर की रामलीला से फिल्मसिटी पहुंचे सुरेन्द्र | Surendra arrives in Filmcity from Rawatsar's Ramlila | Patrika News

ARTIST–रावतसर की रामलीला से फिल्मसिटी पहुंचे सुरेन्द्र

locationजोधपुरPublished: Jan 16, 2022 10:55:21 pm

Submitted by:

Amit Dave

– 100 से अधिक नाटकों में लेखन कार्य कर चुके

ARTIST--रावतसर की रामलीला से फिल्मसिटी पहुंचे सुरेन्द्र

ARTIST–रावतसर की रामलीला से फिल्मसिटी पहुंचे सुरेन्द्र

जोधपुर।
‘जहां चाह होती है, वहां राह मिल जाती है’ इस कहावत को साबित किया है लेखक व एक्टर सुरेन्द्र साहिल वर्मा ने, जो राजस्थान के हनुमानगढ़ के एक छोटे कस्बे रावतसर की रामलीला से निकलकर मुम्बई की रंगमंच और फि ल्मी दुनिया में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। सुरेन्द्र रावतसर की रामलीला में काफ ी वर्षों तक हनुमान व अन्य तरह के किरदार निभाते रहे है। रामलीला के अपने साथी कलाकारों के प्रोत्साहन के बाद सुरेन्द्र ने मुंबई की ओर रुख कर यह मुकाम हासिल किया है। जोधपुर में एक निजी कार्यक्रम में शरीक होने आए सुरेन्द्र ने राजस्थान पत्रिका से अपने फिल्मी सफर को साझा किया।

100 से अधिक नाटक लिख चुके
सुरेन्द्र लेखक, निर्देशक और अभिनेता के रूप में मुंबई के रंगमंच में एक जाना-माना नाम है। सुरेन्द्र टीवी विज्ञापन बनाने वाली मशहूर कंपनी ग्लास ऑफ व्हिस्की प्रोडक्शन के लिए क्रियेटिव राइटर का काम करते है और अब तक 100 से अधिक नाटक लिखे चुके है। इनके लिखे कई विज्ञापन फि ल्में टीवी और सोशल मीडिया पर पोपुलर है। इनकी लिखी कॉमेडी वेब सीरिज रायता फेल गया को आईएमडीबी ने बहुत अच्छी रैंकिंग दी है। सुरेन्द्र फि ल्मों के लिए लेखन कार्य कर रहे है। इनकी लिखी पंजाबी फि ल्म शहर रिलीज होने वाली है। सुरेन्द्र की लिखी दूसरी फि ल्म तेरियां मेरियां लावा भी बहुत जल्द फ्लोर पर जाने वाली है।

थियेटर ग्रुप चलाते है
सुरेन्द्र मुंबई में रंगीन सपने थिएटर कम्पनी के नाम से अपना थिएटर ग्रुप चलाते है। रंगमंच को अपना सब कुछ मानने वाले सुरेन्द का कहना है कि रावतसर जैसे छोटे कस्बे से निकलकर मुम्बई तक का सफ र कठिन था और यह संघर्ष अभी तक जारी है। वे इस सफ र तक पहुंचने का श्रेय अपनी बहन सीमा को देते है और बताया कि उनकी प्रेरणा से ही आज इस मुकाम तक पहुंचा हूं।
——————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो