scriptसुषमा ने जोधपुरवासियों के दिल में बनाई खास जगह | Sushma created a special place in the heart of Jodhpur | Patrika News

सुषमा ने जोधपुरवासियों के दिल में बनाई खास जगह

locationजोधपुरPublished: Aug 07, 2019 02:10:32 am

Submitted by:

rajesh dixit

– विदेश मंत्री रहते हुए जोधपुर के कई लोगों की मदद की- सुराज संकल्प यात्रा के तहत जोधपुर में दिया था उद्बोधन

sushma-created-a-special-place-in-the-heart-of-jodhpur

सुषमा ने जोधपुरवासियों के दिल में बनाई खास जगह

सरहदों की हदें तोड़ी, सुषमा ने जोधपुरवासियों के दिल में बनाई खास जगह

-स्मृति शेष-
जोधपुर. पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की कद्दावर नेता रही सुषमा स्वराज का जोधपुर से खास लगाव रहा है। विदेश मंत्री के कार्यकाल में सुषमा ने जोधपुर के कई लोगों की मदद की। जिसके लिए मारवाड़ के लोग उन्हें कभी नहीं भूल पाएंगे।

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र कच्छवाह बताते हैं कि सुराज संकल्प यात्रा 2013 के एक कार्यक्रम में सुषमा स्वराज जोधपुर के गांधी मैदान स्थित सभा स्थल पर आईं थी। यहां सभा को भी संबोधित किया। जोधपुर शहर जिला अध्यक्ष जगतनारायण जोशी ने संस्मरण सुनाते हुए बताया कि उस कार्यक्रम में उन्होंने मंच संचालन किया था। जोधपुर में तब जल संकट और एम्स का नाम मीराबाई के नाम पर करने का मुद्दा जोधपुर की सभा में जोर-शोर से उठाया था।
भाजपा नेता महेंद्र मेघवाल ने बताया कि इसके बाद विदेश मंत्री रहते हुए जैसलमेर जाने के दौरान कुछ देर के लिए जोधपुर आई थी लेकिन किसी कार्यक्रम में शिरकत नहीं की, कुछ लोगो से मिलने के बाद रवाना हो गई।
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी और ट्वीट कर लिखा कि उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी भारत के विकास और सुधार के लिए लगा दी।
—-

आज भी याद है वो मुलाकात

5 वर्ष पहले जोधपुर आने पर मेरी सुषमा जी से मुलाकत हुई। इतनी सरल नेता थी कि मैंने पाक विस्थापितों की समस्या से अवगत कराया तो उन्होंने तुरन्त ही कहा कि यह गंभीर विषय है, आप दिल्ली आएं। इसका समाधन निकालेंगे। इस विषय पर काम करने के लिए कहा।
-संजय दैय्या, पूर्व पार्षद, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो