कोटा पुलिस के निलम्बित सिपाही ने रची थी साजिश

Vikas Choudhary

Updated: 09 Dec 2019, 12:28:19 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
जिले के फलोदी थानान्तर्गत उग्रास (ढढू) गांव में निर्माणाधीन सोलर प्लांट पर फायरिंग और वाहनों में आग लगाने की साजिश कोटा पुलिस के निलम्बित कांस्टेबल ने रची थी। इसमें उसके भाई, भतीजे, रिश्तेदारों के साथ अन्य लोग भी शामिल थे। यह खुलासा होने के बाद निलम्बित कांस्टेबल और उसके दो भतीजों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहठ के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में निलम्बित कांस्टेबल ढढू निवासी प्रभुराम भादू पुत्र उदाराम बिश्नोई, उसके भतीजे राजेश पुत्र मनोहरराम बिश्नोई और सुरेन्द्र पुत्र बचनाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया है। इन्हें रिमाण्ड पर लिया गया है। इन्हें दस दिसंबर को दुबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा। प्रभुराम के पिता उदाराम बिश्नोई, हिरकनराम बिश्नोई और भोमसिंह, अशोक पुत्र किशनाराम, सुभाष पुत्र मानाराम, रमेश पुत्र भीखाराम व दिनेश पुत्र भीखाराम बिश्नोई को पूर्व में गिरफ्तार कर लिए गए थे। उदाराम, भोमसिंह, हिरकनराम व अशोक बिश्नोई को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है। आरोपियों से हमले में प्रयुक्त एक एसयूवी और बोलेरो कैम्पर बरामद की जा चुकी है। गत तीन दिसम्बर की रात तीस-चालीस वाहनों से आए डेढ़-दो सौ बदमाशों ने निर्माणाधीन सोलर प्लांट पर गोलियां बरसाई और डेढ़ दर्जन वाहन, श्रमिकों के टेंट व कंटेनर केबिन जला दिए थे। कांस्टेबल के भाई बचनाराम, मांगीलाल व अन्य हमलावरों का फिलहाल सुराग नहीं लगा है।

पुलिस को अंदेशा : कोटा से रची हमले की साजिश
हमले की जांच कर रहे फलोदी थानाधिकारी लक्ष्मणसिंह के अनुसार कोटा पुलिस का कांस्टेबल प्रभुराम भादू को डोडा पोस्त तस्करी में गिरफ्तार होने के बाद निलम्बित कर दिया गया था। फिलहाल वह जमानत पर है और हमले के दौरान कोटा में था। हमले की जांच के लिए उसे जोधपुर बुलाया गया था। पुलिस को अंदेशा है कि उसी ने फलोदी प्रधान के पिता महिपाल भादू से पुरानी रंजिश के कारण हमले की साजिश रची थी। परिवार के सदस्य और अन्य बदमाशों ने वाट्सएप पर भादू की ओर से दिए निर्देश के बाद हमला किया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned