स्वाइन फ्लू का कहर, मिली संदिग्ध बालिका

स्वाइन फ्लू का कहर, मिली संदिग्ध बालिका

Manish Panwar | Publish: Jan, 17 2019 12:07:01 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी. क्षेत्र में मड़ला कलां व मड़ला खुर्द क्षेत्र में स्वाइन फ्लू का कहर देखने को मिल रहा है। गत 11 जनवरी को स्वाइन फ्लू से मड़ला खुर्द में एक गर्भवती महिला की मौत के बाद अब मड़ला कलां में संदिग्ध चार वर्षीय बालिका मिली है।

फलोदी. क्षेत्र में मड़ला कलां व मड़ला खुर्द क्षेत्र में स्वाइन फ्लू का कहर देखने को मिल रहा है। गत 11 जनवरी को स्वाइन फ्लू से मड़ला खुर्द में एक गर्भवती महिला की मौत के बाद अब मड़ला कलां में संदिग्ध चार वर्षीय बालिका मिली है। बुधवार को बालिका के स्वाइन फ्लू संदिग्ध होने की सूचना मिलने पर चिकित्सा विभाग की टीम गांव में पहुंची तथा बालिका के घर व आस-पास क्षेत्रों में सर्वे किया।ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिंह भाटी ने बताया कि मड़ला खुर्द में 11 जनवरी को एक गर्भवती महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। इस पर चिकित्सा विभाग की टीम ने मड़ला खुर्द में जाकर सर्वे कर टेमी फ्लू बांटी थी। अब बुधवार को मड़ला कलां निवासी बालिका स्वाइन फ्लू संदिग्ध होने की जानकारी मिली। जिस पर चिकित्सा विभाग की टीम के डॉ. राजेश कुमार सुथार, डॉ. कमल पालीवाल, फार्मासिस्ट गोविन्दराम, एएनएम बिरमा, देवकी, सुशीला, किरण की टीम ने मड़ला कलां में जाकर बालिका के घर के सदस्यों व आस-पास के घरों का सर्वे कर टेमी फ्लू बांटी तथा लोगों को स्वाइन फ्लू से बचाव की जानकारी दी। साथ ही मड़ला खुर्द में मृतका के शव लाने के दौरान साथ रहने वाले परिवार के सदस्यों, घर के आस-पास क्षेत्र में सर्वे कर लोगों को टेमी-फ्लू बांटी गई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों की स्क्रीनिंग की गई तथा अन्य विद्यालयों में स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि मड़ला कलां निवासी स्वाइन फ्लू संदिग्ध बालिका को पूर्व में एक निजी अस्पताल ले जाया गया था तथा उसके बाद अब वह एमडीएम अस्पताल जोधपुर के आईसीयू वार्ड में भर्ती है। आज शाम तक बालिका की रिपोर्ट नहीं आई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned