सेल्फी लेते पांव फिसला, तूरजी के झालरे में गिरी

- दो युवकों ने पानी में कूदकर महिला व उसके पति को सकुशल बाहर निकाला

By: Vikas Choudhary

Published: 06 Jan 2020, 12:17 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
भीतरी शहर के प्रसिद्ध तूरजी का झालरा में सेल्फी लेने के दौरान पांव फिसलने से रविवार शाम एक महिला पानी में गिर गई। उसे बचाने के लिए पति ने भी पानी में छलांग लगाई, लेकिन तैरना न आने से वो भी छटपटाने लगा। तब किनारे बैठे दो युवक पानी में कूदे और कुछ ही देर में दोनों को सकुशल बाहर निकाल लाए।

किल्ली खाना निवासी हुकमसिंह ने बताया कि तूरजी का झालरा में शाम को एक परिवार घूमने के लिए आया। महिला झालरे के किनारे खड़ी होकर सेल्फी लेने लगी। इतने में उसका पांव स्लिप हो गया। वह पानी में जा गिरी और बचाने के लिए चिल्लाने लगी। यह देख महिला का पति व अन्य घबरा गए। महिला को बचाने के लिए पति भी पानी में कूद गया, लेकिन संभवत: तैरना न आने की वजह से वह भी हाथ-पांव मारने लगा। उसके भी डूबने की आशंका होने लगी।
झालरे पर बैठे किल्ली खाना निवासी दीपक सिंह व आयूष मेहरा ने दोनों को डूबते देखा तो बचाने को दौड़े। दोनों पानी में कूद गए। दोनों ने पहले महिला के पति और फिर महिला को सकुशल बाहर निकाल लिया।

महिला घबराई, काफी देर बाद संभली
दोनों युवकों ने महिला को सकुशल बाहर निकाल लिया, लेकिन हादसे से वह काफी घबरा गई। पति ने उसे संभाला। काफी देर बाद वह सामान्य हो पाईं। कुछ देर बाहर बैठने के बाद वो घर के लिए निकल गए। इस संबंध में पुलिस को सूचना नहीं दी गई।

पहले भी दो युवकों को बचा चुका है दीपक
गत वर्ष वायुसेना क्षेत्र से तीन युवक घूमने के लिए तूरजी का झालरा आए थे, जहां एक युवक पानी में डूब गया था। उसे बचाने के प्रयास में दोनों युवक भी पानी में कूद गए थे। वो भी पानी में डूबने लगे थे। वहां मौजूद दीपक सिंह ने झालरे में छलांग लगाकर दोनों युवकों को बचा लिया था।

पत्रिका व्यू
पानी से दूर रहें, सेल्फी से बचें

नववर्ष की शुरूआत में पर्यटन स्थल व तालाब और झील पर पर्यटकों की बहुतायत है। अधिकांश जगह सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। एेसे में हर समय दुर्घटना का अंदेशा रहता है। इस स्थिति में पर्यटकों को पानी से दूर रहना चाहिए। साथ ही सेल्फी लेने के दौरान अतिरिक्त सावचेती बरतनी चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned