विद्यालय में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से किया बलात्कार

- तबीयत खराब होने पर परिजन अस्पताल ले गए तो गर्भवती होने पर परिजन को पता लगा
- एक अन्य शिक्षक पर निगरानी करने का आरोप

By: Vikas Choudhary

Updated: 10 Jun 2021, 02:16 AM IST

जोधपुर/शेरगढ़.
जिले के ग्रामीण क्षेत्र की सरकारी स्कूल की कक्षा में एक शिक्षक ने छठी की नाबालिग छात्रा से बलात्कार किया और किसी को बताने पर फेल करने की धमकी देकर चुप करा दिया। तबीयत खराब होने पर परिजन बालिका को अस्पताल ले गए तो गर्भवती होने का पता लगा। बलात्कार करने वाले शिक्षक व निगरानी करने वाले एक अन्य शिक्षक के खिलाफ पोक्सो व बलात्कार की धाराओं में मामला दर्ज कराया गया।
पुलिस के अनुसार सरकारी विद्यालय में छठी कक्षा की छात्रा से बलात्कार और गर्भवती करने के संबंध में दो शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पीडि़ता का मेडिकल मुआयना कराया गया है। जिसमें उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई है। आरोपी शिक्षकों की तलाश की जा रही है।
आरोप है कि लॉक डाउन से पहले गत मार्च के प्रथम सप्ताह में आरोपी शिक्षक ने बालिका को स्कूल समय के बाद किसी काम के बहाने से विद्यालय में रोका। छात्रा का भाई भी रूका तो साथी शिक्षक ने उसे डराकर घर भेज दिया। फिर छात्रा को एक कक्षा में ले जाकर एक शिक्षक ने बलात्कार किया। दूसरा शिक्षक कक्षा के बाहर निगरानी कर सहयोग करता रहा।
शिक्षकों ने किसी को भी बताने पर परीक्षा में फेल व मारपीट करने की धमकियां दी गईं। डरी-सहमी छात्रा घर चली गईं और किसी को जानकारी नहीं दी।
इस बीच, मंगलवार को छात्रा की तबीयत खराब हो गई। परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां उसके गर्भवती होने का पता लगा। यह सुनते ही परिजन चौंक गए। उन्होंने छात्रा से पूछा तो उसने शिक्षकों की करतूत उजागर की। पिता थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया।

छेड़छाड़ का बताने पर कटवाई थी टीसी
पुलिस का कहना है कि बलात्कार से घबराई छात्रा ने विद्यालय जाने से इनकार किया था। परिजन ने उसे जबरन स्कूल भेजा तो शिक्षकों ने फिर गलत हरकत की थी। छात्रा ने घर लौटकर शिक्षकों के छेड़छाड़ करने की जानकारी दी थी। तब परिजन ने 31 मार्च को स्कूल जाकर प्राचार्य से शिकायत की थी। साथ ही छात्रा की टीसी भी कटवा दी थी।

Vikas Choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned