जोधपुर में पारा 40.7 डिग्री पर


- गर्मी से परेशान हुए लोग

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 29 Mar 2019, 09:40 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को गर्मी का मौसम रहा। तापमान चालीस डिग्री के पार चले जाने और हवा में नमी कम होने से गर्म हवा से लोग झुलसने शुरू हो गए। जोधपुर में दिन का तापमान कल की तुलना में मामूली उछलकर 40.7 डिग्री पर आ गया। गर्मी की वजह से कुछ घरों में तो कूलर व एसी शुरू भी हो गए। मौसम विभाग के अनुसार बादलों की आवाजाही की वजह से सोमवार से तापमान में कुछ गिरावट आ सकती है।

सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री रहा। सुबह हवा में 34 फीसदी नमी थी। धूप निकलने के बाद तपिश बढ़ती गई। दोपहर होते होते सूरज ने रौद्र रूप धारण कर लिया। धूप में जलन महसूस हो रही थी। दोपहर में घर से निकलने वालों के पसीना आना शुरू हो गया। कूलर व एसी की जरुरत महसूस की जाने लगी। दिन में मौसम में आद्र्रता 13 फीसदी ही रह जाने से पंखे की हवा गर्म महसूस हो रही थी। शाम ढलने के बाद भी तपिश जैसा मौसम रहा।

फ्रीज साफ, मटके खरीदे

एकाएक इस सप्ताह गर्मी होने विशेषकर पिछले तीन दिन से गर्मी बढऩे से अब लोगों ने फ्रीज में पानी की बोतल और आइस ट्रे रखनी शुरू कर दी है। गर्मियों के हिसाब से फ्रीज की साफ-सफाई गई। कई लोग जो घड़े में पानी पी रहे थे, अब उसका पानी गर्म लगने से नई मटकियां खरीद रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned