scriptTen thousand fine for getting crowded in marriage | शादी में भीड़ मिलने पर दस हजार जुर्माना | Patrika News

शादी में भीड़ मिलने पर दस हजार जुर्माना

- स्कूल चालू रखने पर प्रिंसिपल के खिलाफ एफआइआर दर्ज

जोधपुर

Updated: January 12, 2022 01:04:44 am

जोधपुर.
नागौरी गेट थानान्तर्गत शिप हाउस के पास समाज के छात्रावास परिसर में चल रहे शादी समारोह में निर्धारित संख्या से अधिक मेहमान मिलने पर मंगलवार रात आयोजक से दस हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। वहीं, जालोरी गेट के अंदर निजी स्कूल में छोटे-छोटे बच्चों को बुलाकर अध्ययन कराने पर खाण्डा फलसा थाना पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।
नागौरी गेट थानाधिकारी राजूराम ने बताया कि कायमखानी छात्रावास परिसर में आयोजित शादी समारोह में भीड़ होने की सूचना मिली। प्रशिक्षु आइपीएस रंजीता शर्मा के नेतृत्व में जेइटी के निरीक्षक सत्यप्रकाश व निगम अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी में निर्धारित संख्या से अधिक मेहमान होने का पता लगा। इस पर आयोजन अक्षय ओटवाल से दस हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। साथ ही वहां मौजूद मेहमानों से गाइड लाइन की पालना करने को पाबंद कराया गया। ऐसा न करने पर निगम ने समारोह परिसर सील करने की चेतावनी दी।
स्कूल में बच्चों से कराया जा रहा था अध्ययन
खाण्डा फलसा थाना पुलिस के अनुसार जालोरी गेट के अंदर विक्रम पब्लिक स्कूल खुली होने व नर्सरी से केजी के बच्चों को अध्ययन कराए जाने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो अनेक बच्चों को पढ़ाए जाने की पुष्टि हुई। सरकारी गाइड लाइन के बारे में अवगत कराया गया, लेकिन प्रिंसिपल हेमलता पुरोहित ने जानकारी होने से इनकार किया। उन्होंने बच्चों व अध्यापकों को मास्क लगाकर अध्ययन कराए जाने की सूचना दी। गाइड लाइन की अवहेलना करने पर पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया। फिर उन्हें पाबंद कर जमानत मुचलके पर छोड़ा गया।
शादी में भीड़ मिलने पर दस हजार जुर्माना
शादी में भीड़ मिलने पर दस हजार जुर्माना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.