अपने ही गांव में चोरी कर फंस गए नशेड़ी चोर

अपने ही गांव में चोरी कर फंस गए नशेड़ी चोर

Manish Panwar | Publish: May, 31 2018 12:19:06 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

भावी एवं तिलवासनी गांव की सरहद पर देवलियानाडा स्थित ओगडज़ी महाराज के मंदिर व कुओं पर विद्युत केबल की चोरियों का खुलासा ग्रामीणों ने ही कर डाला।

भावी. बिलाड़ा ग्रामीण क्षेत्र के भावी एवं तिलवासनी गांव की सरहद पर देवलियानाडा स्थित ओगडज़ी महाराज के मंदिर व उसके आसपास कुओं पर पिछले ढाई वर्षों से हो रही विद्युत केबल की चोरियों का खुलासा ग्रामीणों ने ही कर डाला। ग्रामीणों की सूचना पर तिलवासनी पहुंचे वृत्ताधिकारी सेठाराम बण्जारा ने राजूराम खोखर के घर से विद्युत केबल बरामद की। खबर लिखे जाने तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी या इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।
अपने ही गांव में चोरी कर फंस गए चोर

चोरों ने इस बार तिलवासनी गांव में ही एक कुएं पर विद्युत केबल पर हाथ साफ किया। वे उसे बेचने जा रहे थे, तभी कुएं का मालिक आ गया तो चोरों ने उसे केबल वापस सौंपते हुए उनका नाम नहीं बताने को कहा। मगर लंबे समय से आसपास के कुओं एवं मंदिर में हो रही चोरियों को देखते मालिक ने भावी के ग्रामीणों को तिलवासनी के चोर राजूराम पुत्र देवाराम खोखर के बारे में सूचना दी।

ग्रामीणों ने कहा- हम भी परेशान
बुधवार सवेरे भावी के जाटावास क्षेत्र शिवमंदिर के पास बड़े-बुजुर्ग एकत्रित होकर गाडि़यों से तिलवासनी पहुंचे। उन्होंने गंवई हथाई पर वहां के बुजुर्गों को एकत्र कर पूर्व सरपंच छोगाराम विश्रोई, धाकडऱाम, कासीराम, गिरधारी, शिवराम आदि को जब उनके गांव के ही चोरों के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने दो टूक कहा कि ये आदतन अपराधी हैं। स्मैक का नशा करने के लिए चोरियां करते हैं। आप कार्रवाई करें, हम आपके साथ हैं। भावी के मौजिज लोगों में पूर्व सरपंच शंकरलाल सोहू, शंकरलाल ढाका, उम्मेदराम सारण, पूसाराम सोहू, भंवरलाल, सुजाराम मोगा,चंदूलाल मैया आदि शामिल थे। नशे की लत ने बनाया चोर

तिलवासनी के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के महीराम पुत्र मंगलाराम खोखर, रामलाल पुत्र बाबूलाल खोखर, भुटाराम पुत्र भाकरराम विश्रोई एवं बाबूलाल पुत्र पन्नाराम मेघवाल स्मैक के नशे के आदी हैं। ये लोग नशे के लिए रात्रि में आसपास के कृषि फार्मों, मंदिरों एवं सार्वजनिक स्थानों पर पानी की मोटर, अनाज, केबल, रेडियो, ढोलक, हारमोनियम आदि चुराते हैं और सस्ते दामों में बेच स्मैक खरीदते हैं। उन्होंने स्मैक विक्रेता भी तिलवासनी गांव का ही होना बताया लेकिन नाम छुपा गए।

चोरी का माल बरामद

ग्रामीणों की सूचना पर वृत्ताधिकारी सेठाराम बण्जारा, बिलाड़ा पुलिस थाने के थानेदार हुक्मसिंह व एएसआई जस्साराम मय जाब्ता तिलवासनी पहुंचे। मौके की कार्यवाही के बाद पुलिस ने राजूराम खोखर के घर से विद्युत केबल्स बरामद की। पुलिस ने ओमाराम जाट, छोगाराम विश्रोई के कृषि कुओं तथा वहां आेगडज़ी महाराज के मंदिर पर हुई चोरियों का मौका मुआयना किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned