scriptदो साल में ही लग जायेगा पुलिस विवि के सेटेलाइट कैंपस पर ताला | The case of Jodhpur, the first police university in the state | Patrika News

दो साल में ही लग जायेगा पुलिस विवि के सेटेलाइट कैंपस पर ताला

locationजोधपुरPublished: Jul 09, 2020 11:20:21 am

प्रदेश का पहला पुलिस विश्वविद्यालय जोधपुर का मामला जयपुर में चल रहा सेटेलाइट कैंपस होगा बंद

दो साल में ही लग जायेगा पुलिस विवि के सेटेलाइट कैंपस पर ताला

दो साल में ही लग जायेगा पुलिस विवि के सेटेलाइट कैंपस पर ताला

जोधपुर. प्रदेश के पहले व एकमात्र जोधपुर स्थित पुलिस विश्वविद्यालय का जयपुर में चल रहा सेटेलाइट कैंपस बंद होगा। वर्ष 2018 में कैंपस खोलने की अनुमति मिली थी। कैंपस में 2 साल में न तो कोई विभाग खोला गया और न ही कोई पाठ्यक्रम शुरू किया गया था। अचरज की बात यह है कि कुलपति के निजी सचिव (पीए) को ही विशेषाधिकारी (ओएसडी) बना दिया गया था।
पुलिस विवि के रजिस्ट्रार भी कुलपति के पीए से विशेषधिकारी संबोधित करते हुए पत्राचार करते थे। घालमेल सामने आने पर सरकार के निर्देश पर अब गृह विभाग ने अनुमति वापस ले ली। कैंपस में ड्यूटी देने गए विवि के करीब 5 कर्मचारी अब जयपुर से जोधपुर आ जाएंगे। संविदाकर्मियों की छुट्टी की जाएगी।
राज्य सरकार ने वर्ष 2012 में जोधपुर में सरदार पटेल पुलिस सुरक्षा एवं दाण्डिक न्याय विश्वविद्यालय की स्थापना की थी। मुख्य कैंपस को सुदृद्ध किए बगैर ही जयपुर में सैटेलाइट कैंपस खुलवा दिया।

1 साल की एम.फिल 5 लाख में
जयपुर स्थित कैंपस में 3 केंद्र सेन्टर फ़ॉर पीस एंड कॉन्फ्लिक्ट स्टडीज, सेन्टर फ़ॉर रोड सेफ्टी और सेन्टर फ़ॉर चाइल्ड प्रोटेक्शन संचालित होते है। इनका संचालन 2016 से हो रहा था। यूजीसी के नियमों के विपरित यहां केवल एक साल की सेवारत कर्मचारियों के लिए एम.फिल एग्जीक्यूटिव करवाई जा रही थी, जिसकी फीस 5 लाख रुपए है।
‘जयपुर में विवि के सैटेलाइट कैंपस का आदेश गृह विभाग ने वापस ले लिया है।’
वंदना सिंघवी, रजिस्ट्रार, सरदार पटेल पुलिस सुरक्षा एवं दाण्डिक न्याय विवि जोधपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो