scriptठंडी बयार ने करवाया ठिठुरन का अहसास | The cold wind made me feel the chill | Patrika News

ठंडी बयार ने करवाया ठिठुरन का अहसास

locationजोधपुरPublished: Dec 03, 2021 09:11:34 pm

– पारा 5 डिग्री तक लुढक़ा

ठंडी बयार ने करवाया ठिठुरन का अहसास

ठंडी बयार ने करवाया ठिठुरन का अहसास

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रात का तापमान औंधे मुंह गिरा। जोधपुर, जैसलमेर, फलोदी सहित थार के अधिकांश हिस्सों में तापमान पांच डिग्री तक गिरकर 12 डिग्री सेल्सियस के पास आ गया। इसी बीच उत्तरी ठंडी हवाएं शुरू होने से सर्दी का अहसास दुगुना हो गई। दिनभर चल रही ठंडी बयार ने ठिठुरन का अहसास कराए रखा। दिन में पहली बार चटख धूप सुहानी लग रही थी। मौसम विभाग के अनुसार पारा नीचे आने से सर्दी के और चमकने का पुवार्नुमान है।
सूर्यनगरी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 12.9 डिग्री पर आ गया। सुबह-सुबह ठंडी हवा के झोंके चलने से तेज सर्दी रही। मॉर्निंग वॉकर्स और सुबह काम पर निकलने वाले लोगों को इस सीजन में कई दिन बाद तेज सर्दी का एहसास हुआ। सर्दी से बचाव के लिए लोगों ने स्वेटर, जैकेट, कंबल और ऊनी कपड़े पहने। दिन चढऩे के बाद तीखी धूप निकल आई। शहरवासियों ने सुबह-सुबह गुनगुनी धूप का आनंद लिया। ठंडी हवा चलने से धूप सुहानी लग रही थी। दोपहर तक लोग धूप का आनंद लेते देखे गए। शाम ढलने के बाद मौसम में फिर से सर्दी बढऩे लगी। जिले के ग्रामीण हिस्सों में जाड़ा तेज रहा। फलौदी में न्यूनतम तापमान 12.4 और अधिकतम 27.4 डिग्री रहा।
जैसलमेर और बाड़मेर में रात का तापमान क्रमश: 12.4 व 13.5 और दिन का 26.4 और 28 डिग्री मापा गया। दिनभर चल रही ठंडी बयार ने ठिठुरन का अहसास कराए रखा। मौसम (Weather) विभाग के अनुसार पारा नीचे आने से सर्दी के और चमकने का पुवार्नुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो