शव लेकर भूखे प्यासे दौड़ते रहे परिजन

शव लेकर भूखे प्यासे दौड़ते रहे परिजन

Manish Panwar | Publish: May, 31 2018 12:11:54 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

नाथड़ाऊ गांव के राजस्व नगर करलाई नगर में टांके में गिरकर हुई युवक की मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम के लिए परिजनों को भूखे-प्यासे दौडऩा पड़ा।

देचू/चामू(जोधपुर ). पुलिस थाना क्षेत्र के नाथड़ाऊ गांव के राजस्व नगर करलाई नगर में मंगलवार रात को टांके में गिरकर हुई युवक की मौत के बाद बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए परिजनों को दिनभर भूखे-प्यासे इधर से उधर दौडऩा पड़ा। गुस्साए परिजनों ने देचू सीएचसी की मोर्चरी के आगे प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट किया।
जानकारी के अनुसार करलाई नगर नाथड़ाऊ निवासी आदूराम (35) पुत्र बुधाराम जाट की मंगलवार की रात टांके में गिरने से मौत हो गई थी। आज सूचना पर देचू थानाप्रभारी बाघसिंह, मुख्य आरक्षी किसनाराम मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में लेकर चामू सीएचसी ले गए, जहां एक भी चिकित्सक नहीं मिला। बता दें कि चामू सीएचसी में चार चिकित्सक लगे हुए हैं। करीब दो बजे शव को देचू सीएचसी लाकर मोर्चरी में रखवाया, लेकिन यहां के चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया। आखिर संयुक्त निदेशक, चिकित्सा विभाग जोधपुर ? डॉ. पीआर गहलोत ने आदेश जारी कर देचू चिकित्सा प्रभारी व एक अन्य चिकित्सक को पोस्टमार्टम करने को कहा।

गुस्साए परिजनों का प्रदर्शन पोस्टमार्टम के लिए दिनभर भूखे-प्यासे इधर से उधर दौड़ते परिजन परेशान हो गए। हमीराराम, दीपाराम, शैतानसिंह, देेवाराम, शेषाराम, हड़मानाराम, भीयाराम, पनाराम सहित दर्जनों लोगों ने देचू सीएचसी की मोर्चरी के आगे प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया। शाम साढे़ छह बजे बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया। दिनभर परिजन भूखे-प्यासे बैठे रहे।

पत्नी ने कहा- संदिग्ध मौत, मर्ग दर्ज
मृतक आदूराम जाट की पत्नी रतूदेवी ने अपने पति की मौत को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की है। पुलिस ने रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर लिया है। रतूदेवी ने बताया कि मैं और मेरा पति परिवार व पशुओं सहित नहर के पास रूपसिंह मांगलिया के नलकू  प पर पिछले एक वर्ष से रहते हैं। चार-पांच दिन पूर्व मैं अपने पुराने घर की सफाई करने आई हुई थी। तीन दिन रुकने के बाद वापस रूपसिंह के नलकू  प पर चली गई। वहां किसी के मार्फत मेरे पति के पास सूचना आई कि किशनाराम पुत्र बाबूराम देदड़ ने कहा है कि आदू तेरी पत्नी सफेद गाड़ी में कहीं गई थी। इस बात का पता लगाने 29 मई को सुबह करीब 10 बजे मेरा पति मेरे पुराने घर करलाई नगर गया था। 29 मई की रात करीब 10 बजे मेरी पति से बात हुई थी, तो उन्होंने मुझे बताया कि एक घण्टे में आ रहा हूं। 30 मई को सुबह किसी के मार्फत सूचना आई कि आदूराम के बच्चों को घर पहुंचा दो। तब नलकू  प मालिक दुर्गसिंह किसी की गाड़ी लेकर मुझे घर पहुंचाने आए। वहां मैंने पति की लाश टांके के अंदर देखी। मुझे मेरे पति की मौत के बारें में शंका है। इनकी मौत कैसे हुई कारणों की पूरी जांच की जाए। संदिग्ध मौत की सूचना पर देचू थानाधिकारी बाघसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे एवं सैंकड़ों ग्रामीणों व मृतक के ससुराल पक्ष की उपस्थिति में शव को टांके से बाहर निकालकर मौका रिपोर्ट तैयार की।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned