#Twitter CEO Dorsey की गिरफ्तारी पर 11 जुलाई तक रोक बढ़ी

MI Zahir

Publish: May, 15 2019 09:08:43 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. राजस्थान हाईकोर्ट ( Rajasthan High Court ) ने बुधवार को ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( सीईओ ) जैक डोरसे ( Twitter CEO Jack dorsey ) की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के बाद पुलिस को अगली तारीख पर अनुसंधान की प्रगति रिपोर्ट से अवगत करवाने के आदेश दिए हैं। सुनवाई की अगली तारीख 11 जुलाई मुकर्रर की गई है। तब तक डोरसे की गिरफ्तारी पर रोक ( stay on arrest ) यथावत रहेगी।

बासनी पुलिस थाने में मामला दर्ज
पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने डोरसे के विधिक प्रतिनिधि को 12 अप्रैल या इससे पहले पुलिस के समक्ष जांच के लिए उपस्थित रहने का आदेश दिया था। डोरसे के खिलाफ एक समुदाय की भावनाएं आहत करने को लेकर जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के बासनी पुलिस थाने में मामला दर्ज है।

अनुसंधान त्वरित गति से पूरा करने के लिए कहा
न्यायाधीश मनोजकु मार गर्ग की एकलपीठ में सुनवाई के दौरान अतिरिक्त महाधिवक्ता फरजंद अली ने कहा कि जांच चल रही है। वहीं, परिवादी की ओर से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि यह मामला एक समुदाय की भावनाएं आहत करने से जुड़ा है, लेकिन पुलिस लचर गति से अनुसंधान कर रही है। कोर्ट ने 11 जुलाई तक जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने के आदेश देते हुए अनुसंधान त्वरित गति से पूरा करने के लिए कहा। डोरसे की ओर से अधिवक्ता महेश जेठमलानी और मुक्तेश माहेश्वरी ने पैरवी की।

अपना पक्ष रखने की छूट दी थी

गौरतलब है कि बासनी पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में डोरसे पर ब्राह्मण समाज की कथित मानहानि का आरोप लगाया गया है। डोरसे ने प्राथमिकी रद्द करने के लिए याचिका दायर की थी। हालांकि, पूर्व में भी कोर्ट ने डोरसे को व्यक्तिगत रूप से पेश न होकर विधिक प्रतिनिधि के माध्यम से अपना पक्ष रखने की छूट दी थी।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned