scriptThe sun started shining due to a slight increase in temperature | Winter Season- तापमान में हल्की बढ़ोतरी से चमकने लगा सूरज, रविवार से ठंड से मिलनी शुरू होगी राहत | Patrika News

Winter Season- तापमान में हल्की बढ़ोतरी से चमकने लगा सूरज, रविवार से ठंड से मिलनी शुरू होगी राहत

- सर्दी का सितम, शहर में दूसरी सर्वाधिक ठंडी रात
- जोधपुर में तापमान 6.6 डिग्री पर

जोधपुर

Published: January 14, 2022 10:39:21 pm

जोधपुर. पूरे प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का दौर (Winter Season) जारी है। गुरुवार को भी अधिकांश जगह रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहा। हवा में 90 से 100 प्रतिशत तक नमी, कोहरा और हवा के झौंकों ने दिनचर्या को अस्त व्यस्त करके रख दिया। ((Temperature in Jodhpur) जोधपुर में रात का पारा 6.6 डिग्री पर रहा जो इस सीजन की सर्वाधिक दूसरी ठंडी रात साबित हुई। इससे पहले दस जनवरी को पारा 6.4 डिग्री पर पहुंचा। मौसम विभाग के अनुसार आसमां साफ रहने से अब सूरज तेज चमक रहा है। तापमान (Temperature) में शुक्रवार से हल्की बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी। रविवार को कुछ राहत मिलेगी। सोमवार को रात का पारा 10 डिग्री और दिन का 25 डिग्री के पास होने से कड़ाके की सर्दी से निजात मिलने की उम्मीद है।
Winter Season- तापमान में हल्की बढ़ोतरी से चमकने लगा सूरज, रविवार से ठंड से मिलनी शुरू होगी राहत
Winter Season- तापमान में हल्की बढ़ोतरी से चमकने लगा सूरज, रविवार से ठंड से मिलनी शुरू होगी राहत
सूर्यनगरी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान (Temperature) सात डिग्री से नीचे चलने जाने और हवा में 97 फीसदी नमी होने से गलन वाली सर्दी का अहसास हुआ। मॉर्निंग वॉकर्स और सुबह-सुबह काम पर निकलने वाले शहरवासियों की हाथ व पैरों की अंगुलियों में गलन शुरू हो गई। नमी अधिक होने बाहर रखे वाहन और अन्य सामान भीग गए। इससे सर्दी का अहसास अधिक हो रहा था। हल्का कोहरा भी छाया रहा। आसमां साफ होने से तेज धूप निकली। धूप निकलते ही अधिकांश लोग शरीर को राहत प्रदान करने के लिए गुनगुनी धूप का सेव करने धूप में पहुंचे। सुबह हवा मंद होने से शहरवासियों ने धूप का आनंद ले लिया लेकिन दस बजे के बाद हवा के तेज झौंकों ने फिर से बदन में सिहरन पैदा करनी शुरू कर दी। हवा के कारण छाया में तेज सर्दी महसूस हो रही थी। दोपहर में (Temperature) तापमान 20.5 डिग्री रहा। लोग दिनभर सर्दी से धूजते रहे। मंडोर, शिकारगढ़ और झालामण्ड जैसे दूरदराज के क्षेत्रों में जाड़ा और तेज रहा।
फलौदी में न्यूनतम तापमान (Temperature) 8.2 और अधिकतम 22.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। नागौर में कड़ाके की सर्दी रही। वहां रात का पारा 5.2 और दिन का 19.1 डिग्री रहा। जैसलमेर और बाड़मेर में न्यूनतम तापमान (Temperature) क्रमश: 7.4 व 8.6 और अधिकतम 21.8 व 22.4 डिग्री मापा गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.