scriptताला-चाबी रिपेयर करने वाले निकले चोर, लूट ले गए आभूषण | The thieves turned out to repair the lock, robbed the jewelery | Patrika News

ताला-चाबी रिपेयर करने वाले निकले चोर, लूट ले गए आभूषण

locationजोधपुरPublished: May 16, 2022 11:14:02 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

क्षेत्र में ताला ठीक करवा लो कि आवाज देते हुए आए और दे गए धोखा

ताला-चाबी रिपेयर करने वाले निकले चोर, लूट ले गए आभूषण

ताला-चाबी रिपेयर करने वाले निकले चोर, लूट ले गए आभूषण


जोधपुर. जोधपुर में चोरों के हौंसले बुलंद है, वे किसी भी रूप में आकर ठगी कर सकते हैं। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में गली-गली घूम ताला-चाबी रिपेयर करने के बहाने चोर घर से लाखों के आभूषण ले उड़े। पुलिस के सामने अज्ञात चोरों का सीसी टीवी फुटेज भी आ गया है।
गौतम ऋषि कॉलोनी सिद्धनाथ रोड ज्योति नगर चानणा भाखर निवासी मुकेश पुत्र चनणमल गौड़ ने प्रतापनगर पुलिस में सूचना दी कि गत रविवार दोपहर 3 बजे घर के आसपास ताला-चाबी ठीक करवा लो कि आवाज लगाते हुए दो जने निकले। उनके पिता ने आवाज देकर घर के मुख्य गेट का ताला ठीक कराने का कहा, जिस पर उन्हाेंने मेहनत के दस रुपए मांगे। इस पर अज्ञात चोरों ने घर की किसी अलमारी या कपाट की लंबी व पतली चाबी मांगी। इस पर उनकी घर में बहन किरण ने उन्हें उनकी पत्नी की अलमारी की चाबी दे दी। चोरों ने अलमारी की चाबी को जोर से घुमाया तो वह मूड गई। वे काफी देर तक चाबी घुमाते रहे और बोले कि इस चाबी की अलमारी कहां है। अलमारी में चाबी लगाकर देखता हूं खुलती है या नहीं। चोरों ने अलमारी खोल ली और अंदर लॉकर से गहने ले लिए। चोर सोने की चैन, अंगूठी, कान में पहनने की मुरकिया व चांदी की अंगूठी ले गए। अलमारी बंद कर अपने पास चाबी रख ली। फटाफट निकलने लगे और कहा कि वे शाम को नई चाबी लाएंगे और लॉक खोल देंगे। मुकेश व उसकी पत्नी वापस घर आए तो उनके पिता-बहन ने सारी घटना बताई। आस-पड़ोस से उन्होंने दूसरी चाबी मंगाकर घर का ताला खोला तो गहने चोरी होने का पता लगा।
अज्ञात से मांगे आइडी प्रूफपत्रिका अलर्ट

शहर में ठग और चोर पूरी तरह से सक्रिय हैं। लोग किसी भी अनजान व्यक्ति को घर में प्रवेश न दे। कोई भी मशीन व सामान रिपेयर कराना है तो अनजान से आइडी प्रूफ और मोबाइल नंबर जरूर लें। रिपेयरिंग के कार्य के दौरान अज्ञात लोगों को अकेला न छोड़े। यदि अनजान व्यक्ति के पास ये चीजें उपलब्ध नहीं है तो उन्हें घर में प्रवेश करने से रोके। क्योंकि ऐसे लोग अक्सर चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आप सतर्क हैं तो चोरी की वारदातों से बच सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो