scriptThe three ends of the Garh-Mehran are now tempting | गढ़-मेहरान के तीनों छोर अब लुभा रहे घनघोर | Patrika News

गढ़-मेहरान के तीनों छोर अब लुभा रहे घनघोर

- परकोटा शहर में ऐसे छोटे स्पॉट तैयार हुए जो पर्यटकों को लुभा रहे

- सोशल मीडिया पर भी जमकर ट्रेंड हो रही फोटोज

 

जोधपुर

Published: November 19, 2021 03:52:59 pm

जोधपुर।
हमारे शहर के पर्यटन का मुख्य आधार गढ़-मेहरान है। जो ब्लूसिटी में आएगा वह इसे जरूर निहारेगा। लेकिन इसके आस-पास बसे परकोटा शहर के कुछ हिडन टूरिस्ट स्पॉट भी अब विकसित होकर सामने आने लगे हैं। पहले सिर्फ मेहरानगढ़ के आगे व पीछे यानि दो छोर ही पर्यटकों की आवाजाही वाले थे, लेकिन अब सिटी पुलिस क्षेत्र का तीसरा छोर भी काफी आकर्षित कर रहा है।
गढ़-मेहरान के तीनों छोर अब लुभा रहे घनघोर
गढ़-मेहरान के तीनों छोर अब लुभा रहे घनघोर
पहला छोर

घंटाघर व स्टेप वेल का क्षेत्र मेहरानगढ़ के बाद सबसे ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करता है। पर्यटन सीजन में यहां काफी भीड़ उमड़ती है। इसके आस-पास अब स्टे व कैफे का भी काफी क्रेज है। इस पूरे क्षेत्र में 40 से 50 गेस्ट हाउस व कैफे संचालित होने लगे हैं।
दूसरा छोर
ब्रह्मपुरी, पदमसर और नवचौकिया क्षेत्र भी काफी पहले से पर्यटकों को पसंद है। परकोटा शहर की जीवनशैली और जीवटता को नजदीक से देखने के लिए यहां भी पर्यटक स्टे करते हैं। ब्लू सिटी की गलियां यहां से भी फेमस हुई और सोशल मीडिया पर छा गई।
तीसरा छोर

यह पिछले कुछ माह में ही प्रसिद्ध हो रहा है। नगर निगम की ओर से सिटी पुलिस क्षेत्र में पचेटिया हिल पर आकर्षक पेंटिंग बनवाई गई। इसके बाद यहां देसी व विदेशी पर्यटक आकर्षित होना शुरू हुए हैं। अभी यहां गेस्ट हाउस व कैफे का विकास ज्यादा नहीं हुआ है। यहां पर लोग भी अब स्वैच्छा से अपने मकानों को नीला रंग पोतने लगे हैं।
सोशल मीडिया पर पसंद
सोशल मीडिया पर भी परकोटा शहर की ब्लू सिटी की तस्वीरें काफी वायरल हो रही है। लोग इन्हीं स्पॉट के प्रति आकर्षित होकर पहुंच रहे हैं। टे्रवल व्लॉगर भी इन जगह को खूब एक्सप्लोर कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.