scriptपीडि़त को थाने के नहीं लगाने होंगे चक्कर, Mobile investigation Unit पहुंचेगी मौके पर | The victim will not have to visit the police station, Mobile Investigation Unit will reach the spot | Patrika News
जोधपुर

पीडि़त को थाने के नहीं लगाने होंगे चक्कर, Mobile investigation Unit पहुंचेगी मौके पर

– राज्य सरकार की ओर से जोधपुर ग्रामीण पुलिस को मुहैया करवाई मोबाइल इंवेस्टिगेशन यूनिट शुरू

जोधपुरJun 20, 2024 / 05:47 pm

Vikas Choudhary

mobile investigation unit

मोबाइल इंवेस्टिगेशन यूनिट

जोधपुर.

दूर-दराज ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी संगीन अपराध होने पर पीडि़त पक्ष को अब थानों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। राज्य सरकार की ओर से जोधपुर ग्रामीण पुलिस को मोबाइल इंवेस्टिगेशन यूनिट मुहैया करवाई गई है। यह मौके पर जाकर न सिर्फ मौका मुआयना करेगी, बल्कि गवाहों के बयान व अन्य जांचें भी वारदातस्थल पर करेगी। इस यूनिट ने बुधवार को भोपालगढ़ थाने में दर्ज मारपीट के एक मामले में मौके पर पहुंचकर एक घंटे में जांच की।
पुलिस अधीक्षक ग्रामीण धर्मेन्द्रसिंह यादव ने बताया कि यह यूनिट गंभीर अपराध जैसे हत्या, बलात्कार, पोक्सो, डकैती, नकबजनी, अज्ञात शव, एनडीपीएस एक्ट, बडी दुर्घटना, संगठित अपराध आदि होने पर घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करेगी। यूनिट में फर्नीचर, लेपटॉप व प्रिंटर सहित अन्य आधुनिक सुविधाएं दी गई हैं।

मारपीट का आरोप, एक घंटे में जांच की

देवातड़ा गांव निवासी धर्माराम प्रजापत ने बुधवार को एक लिखित शिकायत दी कि भैरूसिंह ने गांव में गत 17 जून को उसके साथ मारपीट की थी। बुधवार को मामला दर्ज किया गया। एएसआई हराराम को कांस्टेबल रघुवीर व चालक हेड कांस्टेबल चैनसिंह के साथ जांच के लिए मोबाइल इंवेस्टिगेशन यूनिट के साथ मौके पर भेजा गया। एक घंटे में यूनिट में ही पीडि़त व गवाहों के बयान दर्ज किए गए। वारदातस्थल का निरीक्षण कर जांच की गई।

Hindi News/ Jodhpur / पीडि़त को थाने के नहीं लगाने होंगे चक्कर, Mobile investigation Unit पहुंचेगी मौके पर

ट्रेंडिंग वीडियो