अवैध कनेक्शन काटने गए जलदायकर्मियों को ग्रामीणों ने घेरा

अवैध कनेक्शन काटने गए जलदायकर्मियों को ग्रामीणों ने घेरा

Manish Panwar | Publish: Apr, 23 2018 01:18:22 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

भोपालगढ.क्षेत्र के खांगटा-मेरासिया गांव के बीच कार्यवाही करते समय खांगटा गांव में ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ गया।

भोपालगढ. क्षेत्र में नहरी पेयजल परियोजनाओं की मुख्य पाइप लाइनों में किए गए अवैध जल कनेक्शनों को काटने में जुटी टीम को रविवार को क्षेत्र के खांगटा-मेरासिया गांव के बीच कार्यवाही करते समय खांगटा गांव में ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ गया। यहां तक कि जल कनेक्शन काटे जाने से आक्रोशित लोगों ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता समेत उनकी टीम के अन्य कार्मिकों का घेर कर बिठा लिया। इसके साथ ही गुस्साए लोगों ने जलदाय विभाग की टीम की गाडिय़ों व जेसीबी के आगे पत्थर डालकर आगे बढऩे से रोकने के साथ-साथ मुख्य रास्ते को भी जाम कर दिया। जिसके बाद लोगों से घिरे अधिकारियों ने पीपाड़सिटी पुलिस को मौके पर बुलाया और पुलिस ने वहां पहुंचकर उन्हें छुड़ाया।
खांगटा में ग्रामीण हुए आक्रोशित
विभाग के सहायक अभियंता जयनारायण मेहरा ने बताया कि रविवार को वह अपनी टीम के साथ क्षेत्र के खांगटा से मिरासिया गांव के बीच में पाइप लाइन में किए गए अवैध जल कनेक्शन काटने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने खांगटा गांव में जेसीबी की मदद से पूर्व में चिन्हित किए गए अवैध जल कनेक्शन काटने की शुरुआत करते हुए 3-4 कनेक्शन काटे ही थे, कि तभी आसपास के मोहल्लों से बड़ी संख्या में ग्रामीण, युवा और महिलाएं वहां पहुंच गई और उनकी कार्यवाही का विरोध करते हुए उन्हें कनेक्शन काटने से रोकने लगे। इस दौरान लोगों ने इनका घेराव करना शुरू कर दिया और रास्ते पर पत्थर आदि डालकर जेसीबी व उनके वाहनों को भी आगे नहीं बढऩे दिया। वहीं ग्रामीण मेहरा समेत उनके साथ मौजूद कर्मचारियों को भी घेर कर खड़े हो गए और अवैध जल कनेक्शन काटने की कार्यवाही को रुकवा दिया। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद भी जब ग्रामीणों ने उनका घेराव बंद नहीं किया, तो बाद में सहायक अभियंता मेहरा ने पीपाड़ पुलिस थाने में इसकी इत्तला दी और वहां से पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जलदाय विभाग की टीम को ग्रामीणों से छुड़ाया। इसके बाद जलदाय विभाग की टीम वहां से बैरंग ही लौट आई।

कार्यवाही करेंगें, कनेक्शन भी काटेंगें
खांगटा गांव में जलदाय विभाग की ओर से अवैध जल कनेक्शन काटने की कार्यवाही के दौरान व्यवधान करने वाले लोगों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। साथ ही ग्रामीण इलाकों में पेयजल परियोजनाओं की मुख्य नहरी पाइप लाइनों में किए गए अवैध जल कनेक्शन काटने की कार्यवाही को भी पूरा किया जाएगा।

- जयनारायण मेहरा, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग, भोपालगढ़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned