scriptफलोदी में बेख़ौफ़ हुए चोर, लगातार कर रहे वारदातें | theft crime in phalodi | Patrika News

फलोदी में बेख़ौफ़ हुए चोर, लगातार कर रहे वारदातें

locationजोधपुरPublished: Feb 04, 2020 11:23:14 am

Submitted by:

Mahesh

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्कफलोदी. पुलिस प्रशासन का अपराधिक तत्वों में कितना खौफ है इसका अंदाजा तो फलोदी शहर में लागतार हो रही चोरी की वादातों से लगाया जा सकता है। यहां पिछले पांच दिनों में चोरी की 4 वारदातें हो चुकी है। जिसमें लाखों रुपए कीमत के सोने, चांदी के जेवर व एक बाइक पार हो हो गई है। लगातार हो रही चोरी की वारदातों को लेकर लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति भारी रोष व्याप्त है।

फलोदी पुलिस थाना

फलोदी पुलिस थाना

चोरी की एक वारदात एकां भाटियान निवासी पदमसिंह पुत्र मालमसिंह के साथ घटित हुई। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करवाकर बताया कि वह अपने बड़े भाई की पत्नी को लेकर रेल से जोधपुर से रवाना होकर शनिवार को सुबह करीब 10.30 बजे फलोदी पहुंचा। यहां रिश्तेदार के घर पहुंचकर बैग में रखा सामान व जेवर सम्हाले तो सभी सामान सही सलामत था। रिश्तेदार के यहां कुछ समय रूककर वह दोपहर में प्राइवेट बस से गांव एकां भाटियान पहुचा। वहां घर पहुंचकर बैग खोलकर देखा तो उसमें रखे सोने जेवर कंठी, अंगूठी, शीशफूल, कानों के झूमर, पुणची, बंगड़ी आदि गायब थे।
यहां बंद मकान में किए हाथ साफ –

इसी प्रकार आदर्शनगर निवासी मूलचंद पुत्र भंवरलाल माहेश्वरी ने रिपोर्ट दर्ज करवाकर बताया कि वह रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए अपने परिवार के साथ 26 जनवरी को ओसियां गया था। गत 31 जनवरी को वापस फलोदी पहुंचा तो घर के ताले टूटे हुए थे और मकान में रखे सोने के जेवर चैन, अंगेठी, कानों के झुमके, चांदी के पायजेब आदि सामान गायब थे।
दिन दहाड़े उड़ाई बाइक –

उधर फलोदी निवासी जितेन्द्र पुत्र कृष्णकुमार जोशी ने रिपोर्ट दर्ज करवाकर बताया कि वह गत 27 जनवरी को बाइक से रेलवे स्टेशन क्षेत्र में आया था। यहां यूको बैंक के आगे बाइक खड़ी करके काम पर गया था। वापस लौटा तो यह बाइक गायब थी। खोजबीन के बाद भी बाइक का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। फलोदी पुलिस ने चोरी के उक्त तीनों मामले दर्ज जांच शुरू की है।
एक ओर मकान से पार किए जेवर व नकदी –

शहर में लगातार हो रही चोरियों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। रविवार की रात में लटियाल रोड क्षेत्र में एक मकान से सोने के जेवर व नकदी चुरा लेने की वारदात हो गई है।पुलिस के अनुसार लटियाल रोड निवासी महेश जोशी पुत्र रामरख जोशी ने रिपोर्ट पेश करके बताया कि शोकसभा में भाग लेने के लिए वह बीती रात में अपने रिश्तेदार के यहां थे। सोमवार सुबह घर पहुंचे तो सामान बिखरा पड़ा मिला तथा घर में रखी करीब 5 लाख की नकदी व 3 तोला सोने के जेवर गायब थे। यह सूचना मिलने पर फलोदी पुलिस ने मौका मुआयना किया तथा मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
वारदातों को लेकर जताया रोष –

इसी बीच सर्व समाज, फलोदी ने इन दिनों फलोदी, बाप, लोहावट क्षेत्र में चोरी, लूटपाट, अपहरण, मादक पदार्थों की तस्करी आदि की लागातार बढ़ रही वारदातों को लेकर रोष जताते हुए पुलिस प्रशासन पर विफलता का आरोप लगाया है। सर्व समाज के प्रवक्ता रामावतार बोहरा ने बताया कि पुलिस प्रशासन की विफलताओं के विरोध में सर्व समाज के प्रतिनिधि मंडल द्वारा सोमवार को दोपहर 12 बजे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, फलोदी को महानिदेशक, पुलिस सहित उच्चाधिकारियों के नाम के ज्ञापन सौंपकर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो