scriptThieves have given information by letter, 9.87 lakh are kept in office | Unique thieves : चोरों ने पत्र से दी सूचना, 9.87 लाख ऑफिस में रखे हैं | Patrika News

Unique thieves : चोरों ने पत्र से दी सूचना, 9.87 लाख ऑफिस में रखे हैं

जोधपुर डिस्कॉम (Jodhpur Discom) के लूनी ऑफिस की अलमारी से चोरी हुए थे 11.41 लाख रुपए (11.41 lakh Rs stolen case from Discom)
- 1.45 करोड़ के गबन के आरोप में दो कर्मचारियों की गिरफ्तारी पर डरे चोर

जोधपुर

Published: April 30, 2022 08:48:44 pm

जोधपुर।
उदयमंदिर थाना पुलिस (Police station Udaimandir) ने जोधपुर डिस्कॉम (Jodhpur Discom) में 1.45 करोड़ के गबन के मामले में दो कर्मचारियों को पकड़ा तो चोरी के एक अन्य मामले में चोरों के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने तीन महीने पहले अलमारी से चुराए 11.41 लाख (11.41 lakh Rs stolen) में से 9.87 लाख रुपए (Thieves put back 9.87 lakh Rs in office) चोरी-चुपके ऑफिस की दुछती पर रख दिए और डाक से कार्यालय में पत्र भेज अधिकारी को सूचना दे दी। पुलिस ने कपड़े की थैली में छुपाए रुपए जब्त किए।
थानाधिकारी अमित सिहाग ने बताया कि ओल्ड पावर हाउस (Old power house) में अधिशाषी अभियंता लूनी का कार्यालय है, जहां गत 25 जनवरी को मोगड़ा व लूनी में बिजली बिल जमा होने से प्राप्त राशि जमा कराई गई थी। जो अलमारी में रख ताला लगा दिया गया था। उसमें कुल 11.41 लाख रुपए रखे थे।दूसरे दिन गणतंत्र दिवस का अवकाश था। 27 जनवरी को कर्मचारी ड्यूटी पर आए तो ऑफिस व अलमारी का ताला खुला था। अलमारी में रखे 11.41 लाख रुपए गायब थे। अधिशाषी अभियंता महेश कुमार ने चोरी का मामला दर्ज कराया था। जांच में न तो चोरों का पता लग सका था और न ही राशि मिली थी।
इस बीच, गुरुवार को अधीक्षण अभियंता (जिला वृत्त) के नाम डाक से एक पत्र पहुंचता है। अनजान व्यक्ति की ओर से भेजे पत्र में लिखा था कि डिस्कॉम के लूनी ऑफिस में अलमारी के ऊपर दुछती पर कपड़े की थैली है और उसमें चोरी के 9.87 लाख रुपए रखे हैं।
अधिकारी के निर्देश पर डिस्कॉम कर्मचारी ने दुछती पर देखा तो कपड़े की थैली रखी थी। जांच अधिकारी एएसआइ भंवरलाल मौके पर पहुंचे और थैली उतरवाई। जिसे खोलने पर 9.87 लाख रुपए मिले।जिसे पुलिस ने जब्त किए हैं।
डिस्कॉम के कर्मचारी की मिलीभगत
पुलिस को अंदेशा है कि डिस्कॉम के किसी कर्मचारी ने ही अलमारी का ताला खोलकर 11.41 लाख रुपए चुराए थे। उसी ऑफिस में दुछती पर 9.87 लाख रुपए रख डाक से सूचना देने के पीछे भी डिस्कॉम कर्मचारी का हाथ हो सकता है। फिलहाल चोर का पता नहीं लग पाया है।
गिरफ्तारी के डर से रखे रुपए, 1.54 लाख कम
एएसआइ बींजाराम का कहना है कि 1.45 करोड़ रुपए के गबन के मामले में गत दिनों डिस्कॉमकर्मी विक्रमसिंह व मोहम्मद फरीद को गिरफ्तार किया गया था। दोनों जेल में हैं। कैशियर व अन्य की गिरफ्तारी बाकी है। इस कार्रवाई के बाद 11.41 लाख रुपए चुराने वालों को भी पकड़े जाने का डर सताने लगा होगा। इसलिए उन्होंने 9.87 लाख रुपए वापस रख दिए। हालांकि अभी भी 1.55 लाख रुपए कम प्राप्त हुए हैं।
,,
अनूठे चोर : चोरों ने पत्र से दी सूचना, 9.87 लाख ऑफिस में रखे हैं,अनूठे चोर : चोरों ने पत्र से दी सूचना, 9.87 लाख ऑफिस में रखे हैं,अनूठे चोर : चोरों ने पत्र से दी सूचना, 9.87 लाख ऑफिस में रखे हैं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : शुक्रवार को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारसावधान! अब हेलमेट पहनने के बावजूद कट सकता है 2 हजार रुपये का चालान, बाइक चलाने से पहले जान लें नया नियमIPL 2022 RR vs CSK: चेन्नई को हरा टॉप 2 में पहुंची राजस्थानIPL 2022 Point Table: गुजरात और राजस्थान ने प्लेऑफ में टॉप 2 में जगह की पक्की, आरसीबी-मुंबई दिल्ली भरोसेबैंक में डाका डालने से पहले चोरों ने की विधिवत पूजा, फिर लॉकर से उड़ा ले गए गहने और कैशOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार पर भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.