scriptतीन व्यापारी भदवासिया मंडी में शिफ्ट हुए, आज 285 व्यापारियों को नोटिस | Three traders shifted to Bahadawiya Mandi, today notice to 285 traders | Patrika News

तीन व्यापारी भदवासिया मंडी में शिफ्ट हुए, आज 285 व्यापारियों को नोटिस

locationजोधपुरPublished: Jul 03, 2019 10:56:06 pm

Submitted by:

Ranveer

व्यापारियों को शिफ्ट होने के लिए सात दिन की मोहलतआज पांच व्यापारी शिफ्ट होंगे और आठ नई दुकानों के नींवों का मुहूर्त

Three traders shifted to Bahadawiya Mandi, today notice to 285 traders

तीन व्यापारी भदवासिया मंडी में शिफ्ट हुए, आज 285 व्यापारियों को नोटिस

जोधपुर.

भदवासिया सावित्री बाई फुले कृषि उपज मंडी में बुधवार को तीन व्यापारियों ने दुकानों का मुहूर्त कर व्यापार शुरू किया। वहीं पांच व्यापारी गुरुवार को पावटा से भदवासिया मंडी में शिफ्ट होंगे और आठ व्यापारी दुकानों के लिए नीवों की खुदाई कर निर्माण कार्य शुरू करवाएंगे। इधर मंडी प्रशासन गुरुवार सुबह पावटा मंडी के 285 व्यापारियों को नोटिस जारी करेगा। व्यापारियों को सात दिन की मोहलत दी जाएगी। इसके बाद व्यापारियों का आवंटन रद्द कर दिया जाएगा। इसके साथ ही 6 जुलाई से आलु, प्याज व सब्जी से भरी गाडिय़ों की पावटा मंडी में आवाजाही बंद कर दी जाएगी। भदवासिया स्थित सावित्री बाई फुले कृषि उपज मंडी के सचिव भागीरथ प्रजापत ने बताया कि गत एक सप्ताह से पावटा मंडी के व्यापारियों को भदवासिया मंडी में शिफ्ट करने के प्रयास किए जा रहे हैं। व्यापारियों से बातचीत का असर बुधवार को हुआ जब तीन व्यापारियों ने भदवासिया में दुकानों का मुहूर्त कर व्यापार शुरू किया।
इनमें गुमानसिंह मूलाराम फर्म के मालिक गुमानसिंह भाटी ने ब्लॉक ए 21 और प्रेमसिंह ने मैसर्स प्रेमसिंह रामचंद्र कम्पनी नाम से ब्लॉक ए13 में और मैसर्स सीमा ट्रेडिंग कम्पनी सी13 में और माधोसिंह ने भदवासिया मंडी में व्यापार शुरू किया। इसके साथ ही गुरुवार को पांच व्यापारी भी दुकानों का मुहूर्त कर व्यापार शुरू करेंगे। इधर आठ व्यापारी दुकानों के लिए नींवों की खुदाई निर्माण कार्य शुरू करेंगे। अन्य व्यापारियों से भी बातचीत कर एक हफ्ते में सभी व्यापारियों को शिफ्ट करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
285 व्यापारियों को नोटिस
कृषि विपणन के क्षेत्रीय संयुक्त निदेशक जब्बरसिंह शेखावत ने बताया कि गुरुवार को 285 व्यापारियों को पावटा से भदवासिया मंडी में शिफ्ट होने के लिए नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके लिए होमगार्डस व कर्मचारी सभी दुकानों पर जाकर व्यापारियों को व्यक्तिगत रूप से नोटिस देंगे। नोटिस जारी होने के बाद व्यापारियों को सात दिन की मोहलत दी जाएगी। इसके बाद शिफ्ट नहीं होने वाले व्यापारियों के आवंटन रद्द कर दिए जाएंगे।
6 जुलाई से मुख्य गेट पर पुलिसकर्मी तैनात
मंडी प्रशासन ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों से मंडी शिफ्ट के लिए सहयोग मांगा है। 6 जुलाई से आलु, प्याज व सब्जी से भरी गाडिय़ों को पावटा मंडी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए मुख्य गेट पर पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया जाएगा।
पहले दिन मुहूर्त अच्छा रहा बारिश भी हो गई
सब्जी व्यापारी गुमान सिंह ने बताया कि बुधवार को प्रेमसिंह व माधोसिंह के साथ भदवासिया में सबसे पहले उन्होंने दुकानों का मुहूर्त कर व्यापार शुरू किया। मुहूर्त के बाद ही शहर में बारिश से अच्छे संकेत मिले है। अन्य व्यापारी भी शिफ्ट होने की तैयारी में हैं। इससे फल, सब्जी, जीरा सहित सभी मंडिया एक ही जगह होने से लोगों और व्यापारियों को फायदा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो