scriptपढ़ाई के लिए ऋण लिया, चेक पर फर्जी साइन कर 1.20 लाख निकाले | Took loan for study, withdrew 1.20 lakh by fraudulently signing check | Patrika News

पढ़ाई के लिए ऋण लिया, चेक पर फर्जी साइन कर 1.20 लाख निकाले

locationजोधपुरPublished: Jan 25, 2022 12:09:55 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– वाहन चालक की पत्नी से ठगी, एक महीने तक दो थानों के बीच घूमने के बाद एफआइआर दर्ज- फीस के लिए रुपए निकालने बैंक पहुंचे तो धोखाधड़ी का पता लगा

पढ़ाई के लिए ऋण लिया, चेक पर फर्जी साइन कर 1.20 लाख निकाले

पढ़ाई के लिए ऋण लिया, चेक पर फर्जी साइन कर 1.20 लाख निकाले

जोधपुर.
एक वाहन चालक ने अपनी पुत्री की पढ़ाई के लिए लोन लिया। फीस जमा कराने के लिए रुपए निकालने शिकारगढ़ क्षेत्र में बैंक पहुंचे तो चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर 1.20 लाख रुपए निकालने का पता लगा। एक महीने तक पुलिस स्टेशन बनाड़ व एयरपोर्ट के बीच चक्कर लगाने के बाद अब एयरपोर्ट थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जा सका।
पुलिस के अनुसार शिकारगढ़ में कन्हैया नगर निवासी कंचन पुत्री ओमाराम चौधरी की तरफ से धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। आरोप है कि कंचन का सरकारी बैंक में खाता है। गत 12 नवम्बर को किसी ने चेक पर उसकी मां के फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से 1.20 लाख रुपए निकाल लिए। कॉलेज फीस भरने के लिए रुपए की जरूरत होने पर मां-पुत्री बैंक पहुंचे तो खाते से रुपए निकालने का पता लगा। चेक देखा तो उस पर हस्ताक्षर मिलान नहीं हुए। इस संबंध में बनाड़ थाने में लिखित शिकायत दी। युवती पुलिस कार्रवाई से आश्वस्त हो गई, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। दस-बारह दिन बाद पीडि़ता थाने पहुंची तो उसे मामला दर्ज नहीं करने व एयरपोर्ट थाने का क्षेत्र बताकर एयरपोर्ट थाने भिजवा दिया। एयरपोर्ट थाने में भी मामला दर्ज नहीं कर 5 जनवरी को फिर से बनाड़ थाने भेजा।इस बार पुलिस ने शिकायत ली और बयान दर्ज किए। इसके बावजूद उसे एयरपोर्ट थाने भिजवा दिया। तब पीडि़ता ने उच्चाधिकारी के पास जाने की बात कही तो एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज किया गया।
पीडि़ता का कहना है कि उसके पिता वाहन चालक हैं। उसकी पढ़ाई के लिए लोन लेकर बैंक में रुपए जमा कराए थे।
न साइन मिलाया, न एसएमएस आया
पीडि़ता का कहना है कि बैंक में 1.20 लाख रुपए निकालने के लिए चेक लगाया गया तो बैंक प्रबंधन ने साइन मिलान नहीं किया। न ही खाता धारक से पूछा गया। इतना नहीं, राशि निकालने के संबंध में अधिकृत मोबाइल नम्बर में कोई एसएमएस भी नहीं आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो