समर सीजन में ये आउटफिट आपको रखेंगे कूल-कूल

By: Abhinav singh Chouhan

Published: 13 May 2018, 07:02 PM IST

Basni, Jodhpur, Rajasthan, India
1/3

बासनी (जोधपुर).

मौसम के मिजाज के अनुसार आमतौर पर कपड़ों का ट्रेंड भी बदलता रहता है। सर्दियों के समय जहां गहरे रंग व टाइट फिटिंग के कपड़े चलन में रहते है वहीं गर्मियों के समय हल्के रंगों के आरामदायक कपड़े ट्रेंड में रहते हैं। इस दौरान ट्रेंड के साथ ही वे आउटफिट पहनने चाहिए जो आपको क म्फर्ट भी दे ताकि आप असहज महसूस न करें। इसमें टीशर्ट, डेनिम, जिंस के साथ ही विभिन्न प्रकार की एसेसरीज को ट्राई किया जा सकता है।

गल्र्स में खासकर गर्मियों में क्रॉप टॉप, शॉर्ट स्कट्र्स, हॉट पेंट, लेगिंग्स, डिजाइनर कॉटन्स कुर्ते, हाफ टी-शर्ट, वनपीस स्कटर्स, ऑफ शोल्डर, लेयर्ड टॉप आदि का ट्रेंड रहता है। इसमें फैब्रिक के हिसाब से लिनेन व कॉटन्स का चयन उचित रहता है। क्योंकि इनमें विभिन्न कलर्स की वैरायटी उपलब्ध रहती है।

ये कपड़े शर्ट व ट्राउजर्स में भी उपलब्ध रहते हैं। इनसे क म्फर्ट तो फील होता ही है साथ ही ये शरीर के लिए भी आरामदायक रहते हैं। इस दौरान सिल्क, साटन, सिन्थेटिक, नायलॉन, वेलवेट आदि फैब्रिक को थोड़ा अवॉइड करना चाहिए। इसमें सिंगल कलर, चेक्स, क्रॉस लाइन्स, फ्लोरल प्रिंट, आर्मी प्रिंट आदि विभिन्न डिजाइन उपलब्ध रहती है। इसमें ट्रेंड व क म्फर्ट के साथ हल्की सावधानी भी बरतनी चाहिए क्योंकि एक ओर जहां टाइट फिटिंग के कपड़ों के कारण गर्मियों में असहजता रहती है वहीं ज्यादा ढीले कपड़ों के कारण भी आप हंसी का पात्र बन सकते हैं। इसलिए जब भी क म्फर्ट का सवाल हो वहां न तो ज्यादा टाइट और न ही ज्यादा ढीले कपड़े पहनने चाहिए।

 

टी-शर्ट लगाएगा लुक में चार चांद
गर्मियों में टी-शर्ट का चलन आमतौर पर बढ़ जाता है। सर्दियों में जहां फुल स्लीव्ज व मोटे कपड़े के टी-शर्ट की डिमांड रहती है, वहीं गर्मियों में हाफ स्लीव्ज व पतले कपड़े की टी-शर्ट की मांग ज्यादा रहती है। गर्मियों में वी-शेप व राउण्ड नेक टी-शर्ट खूब बिक रही है। टी-शर्ट के रंगों की बात की जाए तो इसमें डार्क कलर की जिंस के साथ लाइट कलर के टी-शर्ट अच्छे दिखते है।


सदाबहार है डेनिम
सर्दी हो या गर्मी या फिर बारिश का मौसम। कपड़ों के मामले में डेनिम सदाबहार रही है। डेनिम के कपड़ें जहां गर्मियों में ठंडक देने के साथ ही पसीने को सोंखते हंै वहीं सर्दी में भी आकर्षक लुक के कारण डेनिम की डिमांड रहती है। आमतौर पर नेवी ब्लू या लाइट कलर की जिंस के साथ डेनिम शर्ट को ज्यादा पसंद किया जाता है। इन दिनों डेनिम के कुर्ते भी बाजार में खूब चलन में हैं। यदि आप भी किसी ऐसे आउटफिट को खरीदने जा रहे हैं जो सदाबहार रहे तो फिर आपके लिए डेनिम एक अच्छा विकल्प बन सकता है।


लुभा रहा देशी लुक
आजकल युवाओं को पंजाबी सलवार सूट का देशी लुक भी इन दिनों खूब लुभा रहा है। इसमें एक ओर जहां क म्फर्ट तो रहता ही है साथ ही इसका चलन भी जोरों पर है। इसके लिए अच्छे फेब्रिक का चयन कर अपनी साइज के अनुसार मनपसंद डिजाइन का सूट सिलवाया जा सकता है। बाजार में भी कई प्रकार के रंगों व डिजाइन्स के ड्रेसेज उपलब्ध है। इसमें व्हाइट, पिंक, ग्रीन, येलो कलर के सलवार के साथ अपोजिट कलर के कुर्ते पर हल्की डिजाइन्स का चलन है।


सेफ्टी के साथ सनग्लासेज देंगे कूल लुक
गर्मियों के दौरान सनग्लासेज आपकी आंखों को सेफ्टी तो देंगें ही साथ ही आपका लुक भी अन्य लोगों से अलग नजर आएगा। गर्मियों में अच्छी क्वालिटी के सनग्लासेज सूर्य की तेज रोशनी के साथ ही यूवी किरणों से भी बचाव करेंगें। आजकल बाजार में विभिन्न डिजाइन्स के सनग्लासेज उपलब्ध है जिनमें से आप अपने चेहरे के हिसाब से चयन कर सकते हैं। इसमें एविएटर, वेफेरर, बटरफ्लाई, केट आई, राउण्ड ग्लास, स्क्वायर ग्लास, रैक्टेंगल ग्लास के साथ ही स्पोट्र्स सनग्लासेज चलन में है।

साफा व कैप्स भी है खूब चलन में
गर्मियों में सिर ढकनें के लिए साफा व कैप्स भी खूब आजमाए जा रहे है। साफा के साथ पारंपरिक लुक में कुछ बदलाव किए जा सकते है। युवा साफे को विभिन्न ड्रेसेज के साथ पहनकर आकर्षक लुक में फोटोशूट करवा सकते हैं। वहीं अलग लुक के लिए विभिन्न डिजाइनर कैप भी खासी पसंद की जा रही है। इसमें राउण्ड कैप, बेसबॉल कैप, प्लेट कैप, आर्मी कैप, काउब्वॉय हैट, आउटडोर हैट आदि को ट्राई किया जा सकता है।

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned