scriptदो माह पहले दफ नाए शव आज फिर निकालेंगे बाहर, दुबारा होगा पोस्टमार्टम | Two months ago, the dead bodies will be removed again today | Patrika News

दो माह पहले दफ नाए शव आज फिर निकालेंगे बाहर, दुबारा होगा पोस्टमार्टम

locationजोधपुरPublished: Dec 15, 2019 11:50:08 pm

Submitted by:

Manish kumar Panwar

हरियाडा गांव में छात्र की मौत का मामला

दो माह पहले दफ नाए शव आज फिर निकालेंगे बाहर, दुबारा होगा पोस्टमार्टम

दो माह पहले दफ नाए शव आज फिर निकालेंगे बाहर, दुबारा होगा पोस्टमार्टम

भावी. करीब दो महीने पहले दफ नाए स्कूली बच्चे का शव सोमवार को पुलिस की मौजूदगी मंे हरियाडा गांव के श्मशान घाट से बाहर निकाला जाएगा तथा शव का पुन: पोस्टमार्टम होगा। जानकारी के अनुसार बिलाड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत हरियाडा के स्कूली बच्चे के आत्महत्या करने के मामले मंे नया मोड़ आया है । बिलाड़ा के डॉक्टरों द्वारा दी गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से असन्तुष्ट परिजनों ने पुलिस उच्च अधिकारियों से लेकर जिला कलक्टर तक पुन: पोस्टमार्टम करने की गुहार लगाई थी जिसके चलते सोमवार को जोधपुर से मेडिकल फॉरेंसिक की टीम द्वारा हरियाडा ग्राम में पुलिस व परिजनों की मौजूदगी में बच्चे के शव को बाहर निकालकर दोबारा पोस्टमार्टम किया जाएगा ।
यह है मामला
हरियाडा निवासी डूंगरराम पुत्र जोगाराम जाति मेघवाल ने बिलाड़ा पुलिस थाने में गत छह नवंबर २०१९ को रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसका भतीजा रामचंद्र मेघवाल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरियाडा में कक्षा 12वीं में अध्ययनरत था । गत 19 अक्टूबर 2019 को अपरान्ह करीब 3 बजे उसके भतीजे ने घर में पेट्रोल छिडक़कर आग लगा दी। उस वक्त घर में कोई नहीं था । घर के दरवाजे बंद थे । रामचंद्र के चीखने- चिल्लाने की आवाज सुनकर उनकी पुत्रवधू ने उन्हें फोन पर जानकारी दी कि तुरंत घर पहुंचो। सूचना पर में वह खेत से सीधा घर पर पहुंचे । शरीर पर पेट्रोल छिडक़ने से रामचंद्र काफ ी झुलस गया था । उपचार के लिए बिलाड़ा राजकीय अस्पताल ले कर गए लेकिन उसकी मृत्यु हो गई । डॉक्टरों द्वारा मृत्यु के दूसरे दिन पोस्टमार्टम किया । शव मिलने पर परिजनों द्वारा उसको दफनाया गया। कुछ दिनों बाद परिजनों को वास्तविक घटना का पता चला कि रामचंद्र के साथ कुछ छात्रों ने स्कूल के कमरे में जोरदार मारपीट कर जातिगत शब्दों से बेइज्जत किया था। उसे धमकाया कि हमारे बारे में परिजनों को जानकारी दी तो जान से मार देंगे। डर के मारे घर पर जाकर रामचन्द्र ने शरीर पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर बिलाड़ा पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया। इसी केचलते सोमवार को रामचंद्र के शव को बाहर निकाल कर दुबारा पोस्टमार्टम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो