scriptसंयुक्त राष्ट्र में दिए सांसद शेखावत के सुझाव सभी देशों में लागू होंगे | un general assembly will apply India's suggestions in all countries | Patrika News

संयुक्त राष्ट्र में दिए सांसद शेखावत के सुझाव सभी देशों में लागू होंगे

locationजोधपुरPublished: Nov 17, 2016 10:00:00 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

न्यूयार्क संयुक्त राष्ट्र संघ की साधारण सभा के अधिवेशन में दिए गए जोधपुर के सांसद गजेंद्रसिंह शेखावत के सुझाव सभी देशों में लागू किए जाएंगे। उन्होंने वहां गैर आधिकारिक प्रतिनिधि के रूप में शिरकत की थी।

mp gajendra singh shekhawat

mp gajendra singh shekhawat

न्यूयार्क में आयोजित संयुक्त राष्ट्र संघ की साधारण सभा के 71वें अधिवेशन में भारत की तरफ से सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत के दिए गए सुझाव सभी देशों में लागू करने का निर्णय किया गया है।

पूरे विश्व का ध्यान आकर्षित किया था
उन्होंने वहां गैर-आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के रूप में हिस्सा लेकर वहां पर आतंकवाद सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर पूरे विश्व का ध्यान आकर्षित किया था।

गहन विचार विमर्श

भारतीय जनता पार्टी, जोधपुर शहर ने सरदारपुरा स्थित पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी की अध्यक्षता में आयोजित उनके स्वागत कार्यक्रम में अधिवेशन के दौरान विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मुद्दों जैसे अंतरराष्ट्रीय शांति अभियानों से जुड़ी रिपोट्र्स, यूएन सेक्रेट्री जनरल की रिपोर्ट आदि पर गहन विचार विमर्श किया गया।
तकनीकी व आर्थिक मदद

सांसद शेखावत ने बताया कि यूएन जनरल एसेम्बली के विगत 71वें अधिवेशन में सतत् विकास के ‘एजेन्डा-2030Ó को अपनाया गया था।अधिवेशन के दौरान यह एजेंडा लागू करने के लिए विश्व के देशों को तकनीकी व आर्थिक मदद के विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया।
अमेरिका में रह रहे भारतीयों से भी मुलाकात

अधिवेशन की मुख्य थीम ”द सस्टेनेबल डबलपमेंट गोल्स: ए यूनिवर्सल पुस टू ट्रान्सफ ॉर्म ऑवर वल्र्डÓ रखी गई। दल ने भारतीय उच्चायोग में उच्चायुक्त और अन्य अधिकारियों के साथ ही अमेरिका में रह रहे भारतीयों से भी मुलाकात की।सांसदों के इस दल में भारतीय जनता पार्टी से गजेन्द्रसिंह शेखावत के साथ ही कांग्रेस की रजनी पाटिल, लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान, टीएमसी की रत्ना डे व एआईडीएमके के नागराजन शामिल थे।
पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम

पार्टी कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में शहर विधायक कैलाश भंसाली, लूनी विधायक जोगाराम पटेल, उप महापौर देवेन्द्र सालेचा, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र कच्छवाह, पूर्व जिला प्रमुख अमिता चौधरी, पूर्व पार्षद व नेता प्रतिपक्ष गणेश बिजाणी, महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री मधु सांखला, भाजपा के जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल, उपाध्यक्ष ब्रह्मसिंह चौहान, ओमप्रकाश दईया, एडवोकेट नाथूसिंह राठौड़, अतुल भंसाली, डा. संगीता सोलंकी, जिला मंत्री संगीता सोतवाल, अब्दुल नईम सिलावट, मनीष शर्मा व नरेश सुराणा सहित पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। 



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो