मालगाड़ी के पहुंचने से पहले अनियंत्रित ट्रेलर रेलवे क्रॉसिंग किनारे से टकराया, बड़ा हादसा टला

जंभेश्वरनगर में जोधपुर-फलोदी स्टेट हाइवे पर मंगलवार दोपहर में जोधपुर से फलोदी की ओर जा रहा सीमेंट से भरा ट्रेलर अनियंत्रित होकर रेलवे क्रॉसिंग किनारे से टकरा गया।

By: pawan pareek

Published: 28 Jul 2021, 09:42 AM IST

लोहावट (जोधपुर). जंभेश्वरनगर में जोधपुर-फलोदी स्टेट हाइवे पर मंगलवार दोपहर में जोधपुर से फलोदी की ओर जा रहा सीमेंट से भरा ट्रेलर अनियंत्रित होकर रेलवे क्रॉसिंग किनारे से टकरा गया। इससे रेलवे क्रॉसिंग पर लगा इमरजेंसी स्लाइड बूम, मुख्य बेरियर का बूम, लोहे की जाली टूट गई।

रेलवे क्रॉसिंग पर मालगाड़ी के पहुंचने से कुछ देर पहले ट्रेलर टकराया। गनिमत रही कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। वही सूचना पर आरपीएफ तथा लोहावट रेलवे स्टेशन कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

आरपीएफ फलोदी के हैड कांस्टेबल गबरुलाल मीणा ने बताया कि चितौडगढ़़ से सीमेंट भरकर ट्रेलर जोधपुर से फलोदी की ओर जा रहा था। जंभेश्वरनगर में रेलवे क्रॉसिंग पर दोपहर में घुमावदार मोड़ पर ट्रेलर अनियंत्रित हो गया तथा रेलवे क्रॉसिंग के किनारे से जा टकराया। ट्रेलर क्रॉसिंग के किनारे में रेत में जाकर फंस गया। वही सूचना पर आरपीएफ फलोदी थानाधिकारी किशनलाल मीणा सहित रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक ट्रेलर को हटाने तथा रेलवे क्रॉसिंग को दुरुस्त करने का कार्य जारी रहा।

धीमीगति से निकली मालगाड़ी

रेलवे फाटक किनारे से मालगाड़ी के टकराने के दौरान लोहावट से जोधपुर के मालगाड़ी रवाना हो गई। गेटमैन ने तत्काल इसकी सूचना लोहावट रेलवे स्टेशन पर दी। बाद में स्टेशन से मालगाड़ी के लोको पायलट को क्रॉसिंग से वाहन टकराने की जानकारी दी। इसके बाद मालगाड़ी को धीमीगति से क्रॉसिंग से निकाली गई।


हाथ से पकड़े रखा बेरियर

जंभेश्वरनगर में जोधपुर-फलोदी स्टेट हाइवे हर समय वाहनों का आने-जाने का सिलसिला रहता है। हादसे के बाद एक साइड़ का बैरियर पूर्ण बंद नहीं हो सका। बाद में कर्मचारियों ने ट्रेनों के निकलने के दौरान हाथ से पड़ककर बेरियर को बंद किया। जिससे कोई हादसा ने हो जाएं। ट्रेलर टकराने के बाद से शाम तक करीब आधा दर्जन ट्रेने यहां से गुजरी।

कई बार होते हादसे

जंभेश्वरनगर में स्थित रेलवे क्रॉसिंग के दोनों तरफ विकट घुमावदार मोड़ है। इससे तेज रफतार से आने वाले वाहन फाटक से जा टकराते है। यहां पूर्व में कई बार वाहन रेलवे फाटक से टकराने की घटनाएं हो चुकी है।

pawan pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned