scriptजोधपुर में सजी थी 21 हजार मोतियों से बनी आकर्षक गणपति प्रतिमा, देखें तस्वीरें | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में सजी थी 21 हजार मोतियों से बनी आकर्षक गणपति प्रतिमा, देखें तस्वीरें

9 Photos
7 years ago
1/9
ऊंचाई 11 फीट विशेषता : अश्वरथ पर आरुढ़ गणपति स्थापित : चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 11 सेक्टर होली चौक दुर्गाबाड़ी में कोलकाता के कारीगरों कीे तैयार की गई इको फ्रेंडली प्रतिमा आयोजक : चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 11 सेक्टर विकास समिति
2/9
ऊंचाई 6 फीट विशेषता : आकर्षक सजावट स्थापित : सरदारपुरा बी रोड आयोजक : क्षेत्रवासी
3/9
ऊंचाई 8 फीट विशेषता : आकर्षक मंडप स्थापित : मंडप रेस्टोरेंट के सामने आयोजक : गौरव गहलोत व सहयोगी
4/9
ऊंचाई : 6 फीट विशेषता : 21 हजार मोतियों से तैयार स्थापित : अंबेडकर पार्क प्रतापनगर आयोजक : अष्ट विनायक समिति
5/9
ऊंचाई : 6 फीट विशेषता : मुंबई के लालबाग का राजा की तर्ज पर सांखला बास का राजा स्थापित : चांदपोल बड़ा रामद्वारा के सामने आयोजक :कर्मस्थली व पर्यावरण सुधार संस्थान
6/9
151 किलो दूध से होगा अभिषेक रातानाडा गणेश मंदिर में मंगलवार को गणेश प्रतिमा को 151 किलो दूध, पंचामृत व इत्र से महाअभिषेक किया जाएगा। सुबह 10.15 बजे से दोपहर 2.15 बजे तक होने वाले अभिषेक के बाद 1008 लड्डुओं सहित 51 किलो सूखे मेवों का भोग लगाया जाएगा। शाम 7.15 बजे महाआरती के साथ 11 दिवसीय गणेश महोत्सव का समापन होगा। मंदिर के पुजारी कृष्णमुरारी व प्रदीप ने बताया कि अनंत चतुर्दशी का शास्त्रों में विशेष महत्व बताया गया है।
7/9
शिव शक्तिनगर में गाजे बाजों के साथ गणेश को शोभायात्रा के रूप में विदाई दी गई। संयोजक रवींद्र खींची ने बताया कि गणपति विसर्जन यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु केसरिया रंग के साफे और हाथों में ध्वज और महिलाओं ने केसरिया साड़ी पहने शोभायात्रा में भाग लिया।
8/9
विसर्जन से पूर्व 56 भोग लगाकर गणपति की महाआरती कर वर्ष भर खुशहाली की कामना और पुन: अगले बरस जल्द आने की प्रार्थना की गई। चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 10 वें सेक्टर स्थित हनुमान वाटिका में क्षेत्रीय नवयुवक मंडल की ओर से सुंदरकाण्ड पाठ व प्रसादी का आयोजन किया गया।
9/9
स्वामी विवेकानन्द मित्र मंडल की ओर से प्रतापनगर शॉपिंग सेंटर में आयोजित 11 दिवसीय इको फ्रेंडली गणपति महोत्सव के अंतिम दिन 56 भोग का आयोजन किया गया।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.