scriptदिखने लगा चक्रवाती तूफान का असर | Vaayu cyclone : The impact of a cyclonic storm | Patrika News

दिखने लगा चक्रवाती तूफान का असर

locationजोधपुरPublished: Jun 17, 2019 12:13:06 am

Submitted by:

pawan pareek

फलोदी (जोधपुर) . देश के कई राज्यों में आए चक्रवाती तूफान ‘वायु’ का असर यहां भी महसूस होने लगा है।

Vaayu  cyclone : The impact of a cyclonic storm

दिखने लगा चक्रवाती तूफान का असर

फलोदी (जोधपुर) . देश के कई राज्यों में आए चक्रवाती तूफान ‘वायु’ का असर यहां भी महसूस होने लगा है। तूफान के असर से फलोदी क्षेत्र में रविवार को बादलों की आवाजाही लगी रही तथा धूलभरी आंधी चली। इससे लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की है। मौसमतंत्र के मिजाज में आए इस बदलाव से तापमापी का पारा भी तीन दिनों में 4 डिग्री फिसलकर आज 44.4 डिग्री सेल्सियस के अंक पर आ गया है।
पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी व लू के थपेड़ों से झुलस रहे फलोदी क्षेत्र में अब मौसम का मिजाज एकाएक बदलने लगा है। इससे रविवार को दिनभर आकाश में बादलों की आवाजाही लगी रही। इस दौरान धूलभरी आंधी चलने से आकाश में गर्द छाई रही। इससे लोगों ने गर्मी से कुछ राहत महसूस की है।
इसी प्रकार मौसम में आए बदलाव से लोहावट कस्बे सहित आस-पास क्षेत्र में रविवार को आंधी के चलने के बीच बादलों की आवाजाही बनी रही। मौसम में हुए परिवर्तन से लोगों को गर्मी से मामूली राहत मिली। यहां पर सूर्योदय के समय से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमाए रखा।
वहीं आंधी का भी दौर शुरु हो गया। बादलों को देख लोगों को बारिश की उम्मीद भी जगी। दोपहर के समय आंधी से रेत के गुबार भी उड़ते नजर आए। शाम तक बादलों की आवाजाही बनी रही। आंधी के चलने तथा बादलों के छाने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो