scriptValentine Week : 'Magic Hug' is a way to feel love and belongingness | Valentine Week : प्यार और अपनेपन का अहसास कराने का तरीका 'जादू की झप्पी' | Patrika News

Valentine Week : प्यार और अपनेपन का अहसास कराने का तरीका 'जादू की झप्पी'

locationजोधपुरPublished: Feb 12, 2024 01:29:43 pm

शहर में ऐसे कई लोग जिनका हग करते ही कॉन्फिडेंस बढ़ता है। इसलिए वैलेंटाइन वीक के छठे दिन 'हग डे' पर गले लगाकर व सातवें दिन 'किस डे' पर लोग एक किस से अपनों को प्यार का अहसास कराते हैं।

Valentine Week : प्यार और अपनेपन का अहसास कराने का तरीका 'जादू की झप्पी'
हिमाक्ष के साथ रुचि व ख्याति
जोधपुर। हर इंसान रिश्तों की डोर से बंधा हुआ हैं। रिश्तों में प्रेम को बरकरार रखने के लिए प्यार का अहसास कराना भी जरूरी होता है। ऐसे में अपनों को प्यार का अहसास कराने व रिश्तों में मिठास घोलने के लिए जादू की झप्पी से अच्छा तरीका नहीं हो सकता। इसलिए वैलेंटाइन वीक के छठे दिन 'हग डे' पर गले लगाकर व सातवें दिन 'किस डे' पर लोग एक किस से अपनों को प्यार का अहसास कराते हैं। यह खास दिन सिर्फ कपल्स के लिए हो जरूरी नहीं है, बल्कि प्यार का अहसास पैरेंट्स का बच्चों के प्रति, दोस्त का दोस्त के प्रति और किसी भी रिश्ते में हो सकता है। यह वो अहसास है जिसे हम अपने दिल में किसी दूसरे के लिए महसूस करते हैं। ऐसे में कभी कोई मनमुटाव हो भी जाए तो जादू की झप्पी देकर अपनेपन का अहसास कराना चाहिए।
हर टेंशन हो जाती है छू मंतर
रुचि व ख्याति ने बताया कि हमारा भाणजा हिमाक्ष हमारे लिए सबकुछ है। उससे बढ़कर हमारे लिए कुछ भी नहीं है। रुचि व ख्याति ने कहा कि जब कभी भी ऑफिस के काम व पढ़ाई की वजह से बहुत स्ट्रेस में रहते है तो तुरंत अपने भाणजे हिमाक्ष को हग कर लेते हैं। ऐसे में हिमाक्ष को हग करने से हर टेंशन छू मंतर हो जाती है औरउस वक्त ऐसा लगता है कि मानों कोई टेंशन था ही नहीं।
बेटे के गले लगने पर बढ़ता है हौंसला
इस दुनिया में बहुत स्पेशल रिश्ता मां व बेटे का होता है। स्वाति जांगिड़ और दक्षित का रिश्ता भी मां बेटे का है। स्वाति कहती है कि मेरा बेटा ही मेरी हिम्मत और हौंसला है। उसे पढ़ा-लिखाकर काबिल बनाना है। मेरे पति प्रकाश और मैं अभी से अपने बेटे के करियर और उसके सभी सपनों को पूरा करने की सोचने लगे हैं। ऐसे में दक्षित की एक झप्पी मेरा कॉन्फिडेंस बढ़ाती है।
गलतियों को इग्नोर कर, जादू की झप्पी दें
वर्तिका और आकाश ने बताया कि रिश्तों में नोक-झोंक तो होती रहती है, लेकिन सच्चा प्यार कभी नहीं बदलता हैं। कई बार हम करीबी लोगों की गलतियों को लेकर बैठ जाते हैं और यह भूल जाते है कि उनके साथ बिताया वो लम्हा कैसा था। वहीं अपने पार्टनर की गलती पर रिश्ते को तोडने की बजाय हमेशा साथ रहकर गलतियों को दूर करना ही सच्चा प्यार है। प्यार को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, इसलिए गलतियों को इग्नोर कर जादू की झप्पी देने से रिश्ते मजबूत बने रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो