छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी हारे, उपाध्यक्ष पंचारिया करेंगे 22 हजार छात्रों का नेतृत्व

Harshwardhan Singh Bhati

Publish: Feb, 05 2019 11:49:51 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय की नियामक संस्था सिण्डीकेट में करीब 22 हजार छात्र-छात्राओं का प्रतिनिधित्व छात्र संघ उपाध्यक्ष दिनेश पंचारिया करेंगे। विश्वविद्यालय सिण्डीकेट सदस्य के लिए सोमवार को हुए चुनाव में सीनेट के सदस्यों ने छात्रसंघ उपाध्यक्ष पंचारिया को निर्वाचित किया। इस पद के लिए छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील चौधरी भी मैदान में थे। चौधरी को सिंडीकेट के 20 और पंचारिया को 25 सदस्यों ने वोट दिया। विश्वविद्यालय के इतिहास में यह पहली बार है जब सिंडीकेट में छात्र संघ उपाध्यक्ष छात्रों का प्रतिनिधित्व करेगा।

सीनेट की सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे शुरू बैठक में कुल 86 सदस्यों में से विश्व विद्यालय के कुलपति प्रो. गुलाबसिंह चौहान, महापौर घनश्याम ओझा, पूर्व कुलपति लक्ष्मणसिंह राठौड, राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राधेश्याम शर्मा, तकनीकी शिक्षा निदेशक दरियाव सिंह, राजकीय महाविद्यालय से रिछपाल सिंह, उदयपुर स्थित मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय से मदनसिंह राठौड़ और विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, डीन, डायरेक्टर्स सहित 45 सदस्य बैठक में उपस्थित थे। बैठक का एकमात्र एजेंडा सिंडीकेट के लिए छात्र प्रतिनिधि का चुनाव था। चुनाव मैदान में छात्र संघ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष थे। बैठक शुरू होने के कुछ देर बार बैलट से मतदान शुरू हुआ। करीब 12.30 बजे तक मतदान के बाद दोपहर एक बजे चुनाव अधिकारी प्रो. एस सुंदरमूर्ति ने चुनावी नतीजे घोषित किए। पंचारिया को 25 वोट और चौधरी को 20 वोट मिले। बैठक के बाद कुलपति प्रो. चौहान ने मीडिया कर्मियों को परिणाम की जानकारी दी। इसके साथ ही केंद्रीय कार्यालय में मौजूद छात्रों ने नवनिर्वाचित सिंडिकेट सदस्य पंचारिया को फूल मालाओं से लाद दिया।

विवि में चौथा चुनाव

विश्वविद्यालय के इतिहास में सिण्डीकेट में छात्र प्रतिनिधि के लिए यह चौथा चुनाव था। इससे पहले वर्ष 1974 में राजकुमार ओझा सिंडीकेट में छात्रप्रतिनिधि के तौर पर चुने गए थे। 1977 में विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति प्रोफेसर गुलाब सिंह चौहान सिंडिकेट के लिए चुनाव लड़े और छात्र प्रतिनिधि के तौर पर सिंडिकेट में पहुंचे। वर्ष 1992 में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने सिंडीकेट में छात्रों का प्रनिनिधित्व किया।

अध्यक्ष का चुनाव 9 वोट से जीता, अब 5 वोट से हारे

जेएनवीयू में इस साल छात्रसंघ अध्यक्ष के चुनाव में एनएसयूआइ प्रत्याशी सुनील चौधरी ने निकटतम प्रतिद्वंदी एबीवीपी प्रत्याशी मूलसिंह राठौड़ को 9 वोट से हराया था। अब स्वयं वे 5 वोट से छात्र संघ उपाध्यक्ष पंचारिया से हार गए। पंचारिया ने छात्र संघ उपाध्यक्ष का चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ा था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned