400 बाइक राइडर्स जुटे जोधपुर में, यूं अनूठे अंदाज में दिया रोड सेफ्टी व भाइचारे का संदेश

Devendra bhati

Publish: Sep, 17 2017 05:30:13 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
400 बाइक राइडर्स जुटे जोधपुर में, यूं अनूठे अंदाज में दिया रोड सेफ्टी व भाइचारे का संदेश

जोधपुर में पहली बार हुई 6 नोर्थन हार्ले रैली में देश के कई हिस्सों से शामिल हुए बाइकर्स

 

जोधपुर शहर के रिक्तिया भैंरूजी चौराहा स्थित एक पांच सितारा होटल में 6 नॉर्दर्न हार्ले रैली निकाली गई। यहां से करीब 400 से ज्यादा बाइकर्स शहर के कई रास्तों से हो कर राइडिंग पर निकले। इनमें कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक के बाइकर्स शरीक हुए। जोधपुर में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में देश के कई्र हिस्सों से बाइकर्स एकत्रित हुए हैं।

 

बेजोड़ तकनीक और कई आकर्षक रंगों की ये गाडिय़ां जहां से भी निकली, वहां से लोगों की नजर नहीं हटी। इन बाइकर्स का झुंड पाली रोड भगत की कोठी, रेजीडेंसी रोड और स्टेशन रोड से होते हुए शहर के कई व्यस्ततम मार्गों से निकला। इसमें कई लेटेस्ट मॉडल की गाडिय़ों की एक साथ राइड हुई। सभी बाइकर्स ने हैलमेट, राइडिंग ग्लव्ज, राइडिंग बूट्स व राइडिंग जैकेट पहन रखे थे। सभी बाइकर्स रोड सेफ्टी ध्यान में रखते हुए देखने वालों को यातायात नियमों का पूरी तरह से फॉलो करने का संदेश दे रहे थे। मुंबई से आए अरशद ने बताया कि वह इस बाइक के साथ खुद को सड़क पर बहुत रिलेक्स महसूस करता है। यह गाड़ी तेज भगाने के बजाय धीमे चलाएंगे तो राइडर्स इसका ज्यादा आनंद ले पाएंगे। इसी तरह कोटा के विकास ने बताया कि वह हार्ले डेविडसन के साथ खुद को और लोगों के मुकाबले यूनिक महसूस करता है। इसके साथ राइडिंग में ब्रेक, नियंत्रण सभी तरह की बातों का खुद ही ध्यान रहता है। दिन में राइडर्स ने धूप में एन्जॉय किया। उन्होंने जोधपुर के कई मिष्ठान भी खाए। आयोजक अमन कालरा ने बताया कि इस गतिविधि के पीछे उनका उद्देश्य है कि लोग यातायात नियमों का पालन करना सीखें।

 

6 नोर्थन हार्ले रैली के तीन दिवसीय इंवेंट के मौके पर शनिवार की शाम सुरों से सजाई गई। इस मौके पर लोक संगीत, राजस्थानी रैप सोंग, पंजाबी सोंक सहित कई बैंड्स की धुनों पर बाइकर्स ने कदम थिरकाए। इस दौरान बेस्ट बाइक कस्टमाइजेशन, बेस्ट पिक्चर, बेस्ट सेल्फी, बेस्ट बीयर्ड, बेस्ट तीरंदाजी, ग्रूप वाइज डे्रसअप के अवार्ड दिए गए। देर रात को बाइकर्स सांस्कृति संध्या में हिन्दी व क्षेत्रीय गानों पर झूमते रहे। आकर्षक रोशनी और कारपेट से सजा धजा इंवेंट स्थल पर चारों तरफ बाइकर्स एंजॉय करते दिखाई दिए। तीन दिवसीय इस कार्यक्रम का समापन रविवार को आयोजित किया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned