video : 15 करोड़ से सुधरेगी शहर की 765 सड़कों की सेहत

purnima bohara

Publish: Mar, 14 2018 05:33:35 PM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर . शहरवासियों को अब क्षतिग्रस्त सड़कों से निजात मिलेगी। लंबे समय से शहर की बदहाल सड़कों की सेहत अब सुधरने वाली है, क्योंकि अगले माह शहर की करीब ७६५ सड़कों का निर्माण कार्य शुरू होगा। इसमें ाीतरी शहर की गलियों से लेकर शहर की मु य सड़कों पर कार्य होगा। कार्य के लिए टेंडर लग चुके हैं।

 

ाीतरी शहर की सड़कें ाी बनेगी

शहर के तीनों विधानस ाा क्षेत्र की करीब ७६५ सड़कें निर्मित होंगी। शहर की मु य सड़क सहित शास्त्री नगर 'एÓ सेक्टर, मधुबन कॉलोनी, सरस्वती नगर, केके कॉलोनी में सड़कों का निर्माण होगा। साथ ही ाीतरी शहर में सिटी पुलिस, गांधियों की गली, सोनारों की घाटी, कसाइयों का बास, लोहारों का बास, जवाहर ना आदि क्षेत्र की सड़कें निर्मित होगी। ाीतरी शहर में ल बे समय से सड़कों का निर्माण नहीं हुआ था। एेसे में सड़क
निर्माण में इन क्षेत्रों को ाी चुना गया।

टेंडर मूल्यांकन का कार्य जारी
वर्तमान में टेंडर मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। टेंडर के मूल्यांकन के बाद ही वर्कऑर्डर जारी होगा। इस प्रक्रिया में कुछ समय और लगेगा। एेसे में अप्रेल माह में वर्कऑर्डर जारी हो जाएगा। एेसे में अगले माह से सड़कों का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

टेंडर जयपुर से ही

शहर की सड़कों के निर्माण का टेंडर राज्य सरकार की ओर से ही किया गया है। सरकार की ओर से सड़क निर्माण के लिए १५ करोड़ रुपए के कार्य की घोषणा किए हुए चार माह से ज्यादा हो गए। पहले ठेका फर्म आगे नहीं आई। बाद में दो फर्म ने टेंडर रा। दोनों के टेंडर के मूल्यांकन की प्रक्रिया जारी है।
------------------

इनका कहना है

सड़क निर्माण का कार्य अगले माह शुरू होगा। अ ाी तो टेंडर का मूल्यांकन चल रहा है।
-स पत मेघवाल, अधीक्षण अ िायंता, नगर निगम

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned