video : आमिर खान ने जोधपुर में सादगी से मनाया जन्म दिन,हूटिंग पर मुस्कुराए, मुंबई रवाना

M.I. Zahir

Publish: Mar, 14 2018 04:43:02 PM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

सुपर स्टार आमिर खान ने कल्चरल कैपिटल सिटी जोधपुर में यशराज बैनर्स के तले आदित्य चौपड़ा के प्रोडक्शन में बन रही विजयकृष्ण आचार्य लिखित व निर्देशित फिल्म द ठग्स ऑफ हिंदुस्तानÓ की शूटिंग के बाद मुुंबई रवाना हुए।

 

उनका जन्म दिन फिल्म के सेट पर सादगी से जन्मदिन मनाया। बुधवार को वे जोधपुर से मुंबई के लिए रवाना हुए। जोधपुर एयरपोर्ट पर आमिर अपने प्रशंसकों की हूटिंग पर मुस्कुराते हुए दिखाई दिए। आमिर खान श्रीदेवी के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार की वजह से तय तारीख को जोधपुर नहीं आ सके थे। वे श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के बाद जोधपुर आए थे।अपने बर्थ डे पर बुधवार को विमान से मुंबई के लिए रवाना हो गए।

 

उन पर कई महत्वपूर्ण सीन शूट किए गए

यशराज बैनर्स के तले आदित्य चौपड़ा के प्रोडक्शन में बन रही विजयकृष्ण आचार्य लिखित व निर्देशित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तानÓ की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर में रहे और यहां उन पर कई महत्वपूर्ण सीन शूट किए गए। इस दौरान उन्होंने तलवारबाजी की भी रिहर्सल की थी।

ध्यान रहे कि द ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की जोधपुर के मेहरानगढ़ में शूटिंग चल रही है। इस सिलसिले में जोधपुर में मौजूद महान अभिनेता अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफैक्शनिस्ट आमिर खान को लेकर उनके प्रशंसकों में खासा क्रेज नजर आ रहा है।

 

अगले महीने तक राजस्थान में होगी शूटिंग
इस फिल्म की आखिरी चरण की शूटिंग अगले महीने के अंत तक राजस्थान में होगी। मेगा स्टारर इस फिल्म बिग बी अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहली बार एक साथ नजर आएंगे। फिल्म की इन दिनों मेहरानगढ़ के रैम्पार्ट, चिडिय़ानाथ जी की धूणी व चोखेलाव महल के पास अलग-अलग जगह शूटिंग की जा रही है।

 

मैं वापस आ गया हूँ

गौरतलब है कि आमिर खान ने हाल ही में संवाददाताओंं से कहा था कि मैं कुछ दिनों के लिए विदेश जा रहा हूं। एक बार मैं वापस आ गया हूँ, हम राजस्थान में शूटिंग शुरू करेंगे। यह फिल्म मार्च के अंत तक पूरी हो जाएगी। संवाददाताओं ने उनसे इस फिल्म की स्थिति के बारे में पूछा था।

 

फिल्म कास्ट एंड क्रू
बिग बी अमिताभ बच्चन,आमिर खान, कटरीना कैफ,जैकी श्रॉफ, फातिमा सना शेख व शशांक अरोड़ा जैसे फनकारों से सजी इस फिल्म में अजय अतुल ने संगीत दिया है। वहीं सिनेमेटोग्राफी मनुश नंदन की है। फिल्म यूनिट के अनुसार यह फिल्म इस साल दीपावली तक रिलीज होने की संभावना है।

 

किले की लोकेशन में सीन कैमरे में कैद
फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग पिछले कई दिनों य्से जोधपुर के मेहरानगढ़ में चल रही है। फिल्म की कलाकार फातिमा सना शेख, अभिनेता रोनित रॉय, पाकिस्तानी अभिनेत्री खालिदा, अभिनेता शरद जोशी पर कुछ सीन फिल्माए गए हैं। गत दिनों चोखेलाव बाग के सामने मैदान में लाइट.. कैमरा.. एक्शन के बाद घोड़ों के साथ कलाकारों के कुछ सीन शूट किए गए।

मेहरानगढ़ दुर्ग में सूर्यवंशी राजाओं के कटआउट

फिल्म ठग्स आफ हिंदुस्तान की शूटिंग के लिए मेहरानगढ़ दुर्ग के रैम्पार्ट पर शाही शामियाने का सेट और सूर्यवंशी राजाओं के विशाल कटआउट लगाए गए हैं। मेहरानगढ़ के चोखेलाव बाग के सामने चिडिय़ानाथ धूणी के पास मैदान में फाइट और भीड़ के कुछ भावपूर्ण दृश्य शूट किए गए। भीड़ जुटाने के लिए जोधपुर के आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों को बुलाया गया था। शूटिंग में प्रमुख कलाकार अमिताभ बच्चन, आमिर खान,फातिमा सना शेख, अभिनेता रोनित रॉय, पाकिस्तानी अभिनेत्री खालिदा पर कुछ दृश्य फिल्माए गए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned