scriptvideo : हैप्पी बर्थ डे आमिर खान, जोधपुर में काटा बर्थ-डे केक, बिग बी ने दी मुबारकबाद | video : Aamir Khan's birthday celebrated in Jodhpur | Patrika News

video : हैप्पी बर्थ डे आमिर खान, जोधपुर में काटा बर्थ-डे केक, बिग बी ने दी मुबारकबाद

locationजोधपुरPublished: Mar 14, 2018 07:55:40 pm

Submitted by:

M I Zahir

हैप्पी बर्थडे आमिर खान। जोधपुर में आमिर खान का जन्म दिन मनाया गया। इस अवसर पर केक काटा गया। आमिर बुधवार को विमान से मुंबई के लिए रवाना हो गए।

Aamir khan in jodhpur

Aamir khan in jodhpur

जोधपुर . बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कल्चरल कैपिटल सिटी जोधपुर में जन्म दिन मनाया। इस अवसर पर केक काटा गया। आमिर बुधवार को विमान से मुंबई के लिए रवाना हो गए। आमिर यशराज बैनर्स के तले आदित्य चौपड़ा के प्रोडक्शन में बन रही विजयकृष्ण आचार्य लिखित व निर्देशित फिल्म द ठग्स ऑफ हिंदुस्तान की शूटिंग के बाद मुुंबई रवाना हुए। आमिर खान ने जोधपुर में अपना जन्मदिन फिल्म यूनिट के बीच मनाया। उन्होंने बुधवार अलसुबह वैनिटी वैन में सादगी भरे माहौल में केक काटा। उसके बाद आमिर एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना हो गए।
शूटिंग के दौरान जन्मदिन मनाया

आमिर खान ने मंगलवार-बुधवार की मध्यरात्रि को डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तानÓ के क्लाइमेक्स की शूटिंग के दौरान मेहरानगढ़ में अपना जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर आमिर खान को बिग बी अमिताभ बच्चन और क्रू मेंबर्स ने जन्म दिन की मुबारकबाद दी। उसके बाद उन्होंने अलसुबह ४ बजे किले से नीचे आने के बाद जयपोल के बाहर वैनिटी वैन में बैठ कर केक काटा और मौजूद सभी फिल्म यूनिट का मुंह मीठा करवाया। इसके बाद आमिर खान होटल पहुंचे। कुछ देर विश्राम के बाद मुंबई के लिए रवाना हो गए। आमिर खान को जन्मदिन की बधाई देने के लिए एयरपोर्ट पर फैन्स उमड़ पडे़। आमिर खान ने भी हाथ हिला कर सभी का अभिवादन किया।
काटा छोटा सा केक

अभिनेता आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को हुआ। आमिर खान ने जोधपुर में अपना 53 वां जन्मदिन मनाया। बताया जा रहा है कि अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन व बिग बी की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण सादगीपूर्ण माहौल में छोटा सा केक काटा गया। बहरहाल, सादगी भरे माहौल में आमिर खान ने बर्थ-डे मनाकर एक बार फिर से अपने प्रशंसकों के दिल पर गहरी छाप छोड़ दी।
प्रशंसकों की हूटिंग पर मुस्कुराए

जोधपुर एयरपोर्ट पर आमिर अपने प्रशंसकों की हूटिंग पर मुस्कुराते हुए दिखाई दिए। आमिर खान श्रीदेवी के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार की वजह से तय तारीख को जोधपुर नहीं आ सके थे। वे श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के बाद जोधपुर आए थे।अपने बर्थ डे पर बुधवार को विमान से मुंबई के लिए रवाना हो गए।
कई महत्वपूर्ण सीन शूट किए गए

यशराज बैनर्स के तले आदित्य चौपड़ा के प्रोडक्शन में बन रही विजयकृष्ण आचार्य लिखित व निर्देशित फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग के सिलसिले में जोधपुर में रहे और यहां उन पर कई महत्वपूर्ण सीन शूट किए गए। इस दौरान उन्होंने तलवारबाजी की भी रिहर्सल की थी।
ध्यान रहे कि द ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की जोधपुर के मेहरानगढ़ में शूटिंग चल रही है। इस सिलसिले में जोधपुर में मौजूद महान अभिनेता अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफैक्शनिस्ट आमिर खान को लेकर उनके प्रशंसकों में खासा क्रेज नजर आ रहा है।
अगले महीने तक राजस्थान में होगी शूटिंग
इस फिल्म की आखिरी चरण की शूटिंग अगले महीने के अंत तक राजस्थान में होगी। मेगा स्टारर इस फिल्म बिग बी अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहली बार एक साथ नजर आएंगे। फिल्म की इन दिनों मेहरानगढ़ के रैम्पार्ट, चिडिय़ानाथ जी की धूणी व चोखेलाव महल के पास अलग-अलग जगह शूटिंग की जा रही है।
मैं वापस आ गया हूँ

गौरतलब है कि आमिर खान ने हाल ही में संवाददाताओंं से कहा था कि मैं कुछ दिनों के लिए विदेश जा रहा हूं। एक बार मैं वापस आ गया हूँ, हम राजस्थान में शूटिंग शुरू करेंगे। यह फिल्म मार्च के अंत तक पूरी हो जाएगी। संवाददाताओं ने उनसे इस फिल्म की स्थिति के बारे में पूछा था।
फिल्म कास्ट एंड क्रू
बिग बी अमिताभ बच्चन,आमिर खान, कटरीना कैफ,जैकी श्रॉफ, फातिमा सना शेख व शशांक अरोड़ा जैसे फनकारों से सजी इस फिल्म में अजय अतुल ने संगीत दिया है। वहीं सिनेमेटोग्राफी मनुश नंदन की है। फिल्म यूनिट के अनुसार यह फिल्म इस साल दीपावली तक रिलीज होने की संभावना है।
किले की लोकेशन में सीन कैमरे में कैद
फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग पिछले कई दिनों य्से जोधपुर के मेहरानगढ़ में चल रही है। फिल्म की कलाकार फातिमा सना शेख, अभिनेता रोनित रॉय, पाकिस्तानी अभिनेत्री खालिदा, अभिनेता शरद जोशी पर कुछ सीन फिल्माए गए हैं। गत दिनों चोखेलाव बाग के सामने मैदान में लाइट.. कैमरा.. एक्शन के बाद घोड़ों के साथ कलाकारों के कुछ सीन शूट किए गए।
मैदान में फाइट और भीड़ के कुछ भावपूर्ण दृश्य शूट

फिल्म ठग्स आफ हिंदुस्तान की शूटिंग के लिए मेहरानगढ़ दुर्ग के रैम्पार्ट पर शाही शामियाने का सेट और सूर्यवंशी राजाओं के विशाल कटआउट लगाए गए हैं। मेहरानगढ़ के चोखेलाव बाग के सामने चिडिय़ानाथ धूणी के पास मैदान में फाइट और भीड़ के कुछ भावपूर्ण दृश्य शूट किए गए। भीड़ जुटाने के लिए जोधपुर के आसपास के क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों को बुलाया गया था। शूटिंग में प्रमुख कलाकार अमिताभ बच्चन, आमिर खान,फातिमा सना शेख, अभिनेता रोनित रॉय, पाकिस्तानी अभिनेत्री खालिदा पर कुछ दृश्य फिल्माए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो