scriptvideo : आमिर खान ने जोधपुर से कहा, आपको हार कर नहीं बैठना | video :Aamir khan said, Dont waste time, keep it up jodhpurites | Patrika News

video : आमिर खान ने जोधपुर से कहा, आपको हार कर नहीं बैठना

locationजोधपुरPublished: Mar 06, 2018 05:20:54 pm

Submitted by:

M I Zahir

विख्यात अभिनेता आमिर खान जोधपुर शहर को स्वच्छ देखना चाहते हैं। उन्होंने १५ अगस्त २०१४ को शहर के बाशिंदों को इसकी शपथ भी दिलाई थी।

Aamir khan said, Dont waste time, keep it up jodhpurites

Aamir khan

जोधपुर . जाने-माने फिल्म अभिनेता आमिर खान ने जोधपुर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने का एक सपना देखा था। उन्होंने जोधपुर के लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई थी। उस वक्त उन्होंने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट से जुड़े डोर टु डोर कचरा संग्रहण अभियान का आगाज किया था। आमिर ने इस शहर के लोगों से कहा था कि आपको हार कर नहीं बैठना है। आप सब जुट जाएंगे तो इस शहर को साफ रखने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।
कचरा निस्तारण से हो शुरुआत

उन्होंने तब कहा था कि जब कोई भी समाज या शहर अपनी समस्याओं का हल ढूंढने के बारे में विचार करता है तो इसकी शुरुआत हमें कचरा निस्तारण से करनी चाहिए। ऐसा करने से स्वत: ही सारी समस्याओं का हल हो जाता है। उन्होंने जोधपुर में घर-घर कचरा संग्रहण को लेकर चलाए गए सॉलिड एवं लिक्विड रिसोर्स मैनेजमेंट अभियान के शुभारंभ अवसर पर उम्मेद राजकीय स्टेडियम में आयोजित समारोह में यह बात कही थी। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान को आजादी बड़ी मुश्किल से मिली, इसमें कई लोगों ने अपना जीवन बलिदान कर दिया। इसी तरह कचरे के खिलाफ भी आपको आजादी की जंग लडऩी है। इसमें पग-पग पर मुश्किलें आएंगी, लेकिन आपको कहीं थमना नहीं है।
जोधपुर देश का पहला शहर
आमिर खान ने कहा था कि जोधपुर देश का पहला शहर है जहां यह शुरुआत हो रही है। इसलिए जोधपुर देश के लिए प्रेरणा बनें। कार्यक्रम को इस मुहिम के विशेषज्ञ सी. श्रीनिवासन, तत्कालीन जिला कलक्टर डॉ. प्रीतम बी यशवंत, नगर निगम के तत्कालीन सीईओ हरिसिंह राठौड़, शहर विधायक कैलाश भंसाली, विधायक सूर्यकांता व्यास, जोगाराम पटेल और सांसद गजेंद्रसिंह शेखावत ने भी संबोधित किया था। इस अवसर पर घर-घर कचरा संग्रहण योजना के बारे में लाइव डेमो कर विस्तार से जानकारी दी गई थी।

आमिर खान ने दिलाई थी शपथ

आमिर खान ने उम्मेद स्टेडियम में आयोजित समारोह में मौजूद लोगों को शपथ दिलाई थी कि शहर के बाशिंदे शहर साफ-सुथरा और हरा-भरा बनाए रखने के लिए पूरा सहयोग करेंगे और कचरा बाहर नहीं डालेंगे और न ही कचरे को जलाएंगे अथवा नाले में डालेंगे।
-एम आई जाहिर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो