scriptकरंट लगने से बहू की मौत, बहू को बचाने आई सास भी झुलसी | Current law from being killed, mother-in-law comes to rescue the burn | Patrika News

करंट लगने से बहू की मौत, बहू को बचाने आई सास भी झुलसी

locationजोधपुरPublished: Jan 24, 2016 09:06:00 pm

Submitted by:

क्षेत्र के गांव हाजीपुर के पास स्थित साधु सिंह की ढाणी में शनिवार देर रात सवा बजे घर में लगे बिजली का स्टार्टर दबाने के दौरान करंट लगने से एक विवाहिता की मौके पर ही मृत्यु हो गई। एवं उसे बचाने आई विवाहिता की सास झुलस गई।

क्षेत्र के गांव हाजीपुर के पास स्थित साधु सिंह की ढाणी में शनिवार देर रात सवा बजे घर में लगे बिजली का स्टार्टर दबाने के दौरान करंट लगने से एक विवाहिता की मौके पर ही मृत्यु हो गई। एवं उसे बचाने आई विवाहिता की सास झुलस गई।

घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने बिजली निगम कर्मचारियों एवं अधिकारियों के खिलाफ रोष प्रकट किया है। ग्रामीणों को आरोप है कि दिन में ही गांव में उच्च क्षमता की लाइन में बिजली फाल्ट की सूचना विभाग के जेईएन एवं एईएन को दी गई थी, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया।

घटना की सूचना पर रविवार सुबह गांव पहुंचे। नायब तहसीलदार रामप्रताप शर्मा को सरपंच सुनीता देवी सहित ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर निगम के दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। नायब तहसीलदार रामप्रताप शर्मा ने बताया कि सुबह सूचना पर गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

बिजली का करंट लगने से मीनाक्षी यादव (27 ) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसे बचाने आई सास तारादेवी भी मामूली झुलस गई। जिसे उपचार के बाद छुट्टी दी गई। वहीं मृतका मीनाक्षी का बानसूर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

नायब तहसीलदार को सरपंच सहित ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए बताया कि गांव में निगम की ओर से उच्च क्षमता की लाइन में फाल्ट था, जिसकी सूचना ग्रामीणों की ओर से विभाग के अधिकारियों को दिन में दी गई। लेकिन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया।

ग्रामीणों ने बताया कि विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी फोन नहीं उठाते है। वहीं समस्या की ओर ध्यान नहीं देते है। ग्रामीणों ने इस मामले में विभाग के दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। घटना से गांव में शोक की लहर छा गई।
 
फाल्ट नहीं था

सीएस मीणा सहायक अभियंता बानसूर ने बताया कि बिजली की लाइन में कोई फाल्ट नहीं था। दिन में कोई सूचना नहीं दी गई। घर में काम करते समय बिजली करंट का आने से महिला की मृत्यु हुई है। ग्रामीणों की ओर से रविवार सुबह सूचना मिलने पर लाइट बंद करवा दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो