scriptजोधपुर: बैंक की व्यवसायी पर गजब मेहरबानी, बिना सिक्योरिटी दे दिया 95 लाख का लोन | video: CBI action against bank for approving loan without security | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर: बैंक की व्यवसायी पर गजब मेहरबानी, बिना सिक्योरिटी दे दिया 95 लाख का लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक पर सीबीआई में एफआईआर दर्ज
 

जोधपुरDec 12, 2017 / 03:38 pm

Vikas Choudhary

CBI action against bank for approving loan without security

CBI action against bank for approving loan without security

बैंक ऑफ बड़ौदा की मेड़ता सिटी शाखा के तत्कालीन प्रबंधक ने कृषि मंडी के एक व्यवसायी को बगैर सिक्योरिटी के 95 लाख रुपए का लोन दे दिया। किश्तें जमा न होने पर जांच में यह गड़बड़ी सामने आई। सीबीआई जोधपुर ने बैंक प्रबंधक व व्यवसायी पर एफआईआर दर्ज कर चार जगह छापे मारे हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक पर सीबीआई में एफआईआर दर्ज हुई है। प्रदेश की राजधानी जयपुर , प्रदेश के दूसरे बड़े शहर जोधपुर सहित डांगियावास व मेड़ता सिटी में छापे मारे गए हैं। इनमें चार भूखंड के कागजात जब्त हुए हैं। फिलहाल मामले की कार्रवाई जारी है।
सीबीआई के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबंधक आरके सिंह व मेड़ता सिटी की कृषि मंडी स्थित फर्म मैसर्स जुगल किशोर शांति किशोर मंत्री के व्यवसायी श्रीकांत मंत्री पर एफआईआर दर्ज की गई है। मैनेजर आरके सिंह ने मेड़ता सिटी में बतौर मैनेजर रहते फर्म को गत जुलाई में बगैर किसी सिक्योरिटी के 95 लाख रुपए का लोन स्वीकृत किया था। अब लोन की किश्तें जमा नहीं होने पर जांच में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। मैनेजर आरके सिंह वर्तमान में बैंक ऑफ बड़ौदा की जोधपुर शाखा में पदस्थापित हैं। सीबीआई ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जोधपुर, डांगियावास, मेड़ता सिटी व जयपुर के वैशाली नगर स्थित निवास पर छापे मारे। जयपुर स्थित आवास से भूखंड के चार दस्तावेज बरामद हुए हैं। मेड़ता सिटी में सीबीआई की कार्रवाई चल रही है। इसके बाद बाकी स्थानों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
दूसरी तरफ जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पिछले छात्रसंघ चुनाव को लेकर चल रही रंजिश के चलते तलवार व सरियों से लैस कुछ युवकों ने सर्किट हाउस के सामने स्थित होटल के बाहर युवक पर जानलेवा हमला कर दिया। इससे उसके दोनों हाथों की अंगुलियां व पांव में फ्रैक्चर और सिर में गम्भीर चोट आई। रातानाडा थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू की है।
पुलिस के अनुसार बालेसर में झिनझिनयाली निवासी रूप सिंह उर्फ रूपा पुत्र नरपत सिंह शनिवार देर रात सर्किट हाउस के सामने स्थित ऑन द रॉक्स होटल से बाहर निकला। उसके साथ दो-तीन दोस्त भी थे। पहले से घात लगाकर बैठे कुछ युवकों ने रूप सिंह उर्फ रूपा को पकड़ लिया और उस पर टूट पड़े। आरोप है कि हमलावरों में जेठूसिंह गड़ा, गजेन्द्रसिंह झालामण्ड, रविन्द्रसिंह दूदोड़ा, नरपत सिंह व पांच-सात अन्य शामिल थे। जेठू सिंह व गजेन्द्र ने तलवार-सरिए से रूपसिंह पर अंधाधुंध वार किए। जिससे उसके दोनों हाथ की अंगुलियों व पांव में फ्रैक्चर हो गए। सिर में भी गम्भीर चोट आई। उसे ऑटो में अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उप निरीक्षक अनिल विश्नोई का कहना है कि घायल के बड़े भाई अर्जुन सिंह ने आरोपियों के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज कराया है। वारदात के बाद सभी हमलावर वहां से भाग निकले।
पूर्व अध्यक्ष की कार में की थी तोडफ़ोड़


पुलिस का कहना है कि गत छात्रसंघ चुनाव प्रचार के दौरान से दो पक्षों में रंजिश चल रही है। इसको लेकर बीजेएस क्षेत्र में छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कुणालसिंह भाटी के घर के बाहर खड़ी कार क्षतिग्रस्त कर दी गई थी। इसमें चुनाव में अध्यक्ष प्रत्याशी रहे राजेन्द्र सिंह के भाई, रूप सिंह व अन्य आरोपी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो