एक्सपर्ट टीम ने जांचा मल्टीलेवल ओवर ब्रिज, अब फ्लाईओवर के लिए जोधपुर को करना होगा इतना इंतजार

एक्सपर्ट अीम ने जांचा मल्टीलेवल आरओबी, सुरक्षा मजबूत करने के लिए लगाने होंगे दो पिलर

By: Chainraj Bhati

Published: 22 Aug 2017, 02:54 PM IST

मल्टीलेवल ओवर ब्रिज पर एक्सपर्ट की टीम के आर आर मोहंती ने मंगलवार दोपहर को दौरा किया। यहां जेडीए आयुक्त दुर्गेश बिस्सा व अधिकारियों के साथ दौरा करने के बाद उन्होंने बताया कि यहां दो पिलर लगाने पड़ेंगे। इन दो पिलर से सुरक्षा मजबूत हो जाएगी। इन पिलर के लगने से 4 से 6 महीने लग सकते हैं। अब जेडीए अधिकारी के साथ विशेषज्ञ आर आर मोहंती हाई कोर्ट में पेश होंगे और ब्रिज की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

 

हाईकोर्ट जेडीए पर नाराज

 

आपको बता दें राजस्थान हाईकोर्ट ने शहर के रिक्तियां भैरूजी मल्टीलेवल आरओबी के मामले में जेडीए के ढुलमुल रवैये पर राज्य की शीर्ष अदालत ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। पूर्व में दी गई तिथि पर आरओबी शुरू नहीं कर पाने पर फटकार लगाई । दोपहर दो बजे तक आरओबी में कथित रूप से आ रहे फाल्ट के बाबत शपथ पत्र पेश करने व इसके लिए जिम्मेदार ठेकेदार व इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। जस्टिस गोविंद माथुर व जस्टिस विनीत माथुर की खंडपीठ में जेडीए की ओर से एएजी राजेश पंवार ने शपथ पत्र पेश करते हुए कहा कि फाल्ट चैक करने के लिए बैंगलूरू से टीम आ रही है जो जयपुर होते हुए कल सुबह पहुंचेगी। इस पर खंडपीठ ने आज दोपहर बाद दो बजे तक टीम द्वारा किए गए टेस्ट की रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए।

 

आखिर में एएजी पंवार व जेडीसी बिस्सा की ओर से तकनीकी परीक्षण की आवश्यता पर जोर दिए जाने पर खंडपीठ ने आज बैंगलूरु से आ रही टीम के परीक्षण की रिपोर्ट दोपहर दो बजे पेश करने के साथ सुनवाई आज तक के लिए स्थगित कर दी। जेडीए आयुक्त दुर्गेश बिस्सा ने बताया कि पिछले दिनों आरओबी के सभी स्पान का लोडिंग टैस्ट किया गया था। इसमें लगभग सभी ठीक निकले। लेकिन कुल 48 स्पान में से एक के बारे में संबंधित इंजीनियर ठीक से अनुमान नहीं लगा पा रहे हैं कि वह सुरक्षित है या असुरक्षित।

Show More
Chainraj Bhati Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned