राजस्थान पत्रिका के जोधपुर फेस्टिवल में खरीदारी के प्रति उत्साह, मेले में भर रहे लोग खुशियों से थैले..

Amit Dave

Publish: Sep, 16 2017 01:28:21 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
राजस्थान पत्रिका के जोधपुर फेस्टिवल में खरीदारी के प्रति उत्साह, मेले में भर रहे लोग खुशियों से थैले..

 रावण का चबूतरा मैदान में जोधपुर फेस्टिवल में उमड़े शहरवासी और हो रही जम कर खरीदारी..

 जोधपुर. राजस्थान पत्रिका की ओर से रावण का चबूतरा मैदान में आयोजित जोधपुर फेस्टिवल में शुक्रवार को खरीदारी के प्रति उत्साह नजर आया। दोपहर १२ से रात ९.३० बजे तक आयोजित मेले में महिलाओं, युवाओं और बच्चों ने खरीदारी के साथ फूड जोन में व्यंजनों का लुत्फ उठाया। मेला रविवार तक जारी रहेगा। फेस्टिवल में विभिन्न स्टॉल्स पर साडिय़ां, पुस्तकें, फर्नीचर, खिलौने और शिक्षा संबंधित जानकारियां, ऑटोमोबाइल्स से जुड़ी जानकारियां, सजावटी सामान, इलेक्ट्रॉनिक सामान, चमड़े के उत्पाद, अचार व मुरब्बे, मसाले, नमकीन, पापड़, आर्टिफिशियल ज्वैलरी, फैशन परिधान, हैल्थ व फिटनेस प्रोडक्ट्स, हैण्डलूम, रेडिमेड कपड़े आदि गृहपयोगी उत्पादों को खरीदने के प्रति शहरवासियों में विशेष क्रेज नजर आया। इनके अलावा कार सजावट के क्वालिटी उत्पाद के प्रति भी विशेष रूझान रहा।

 

स्पेशल फूड जोन
लोगों के खाने-पीने के लिए विशेष फूड जोन की व्यवस्था है, जहां अनेक प्रकार के लजीज व्यंजनों का जायका मिल रहा है। इनमें मुम्बई की भेलपुरी, दिल्ली के छोले कुलचे, चाउमिन, बर्गर, आइसक्रीम, इडली सांभर, डोसा, पावभाजी, अजमेर की कढ़ी कचोरी, छोले भटूरे व पिज्जा आदि खाने-पीने के व्यंजन उपलब्ध हैं।

 

मनोरंजन जोन

मेला परिसर में सभी के मनोरंजन के लिए रंग-बिरंगी लाइटों से सजे विशेष प्रकार के झूलों की व्यवस्था है। इनमे ब्रेकडांस, कोलम्बस, डे्रगन, कार, जीप और मिकी माउस आदि अनेक प्रकार के झूले होंगे, जिसमें बच्चे परिवार सहित आनंद ले रहे है। फेस्टिवल में विभिन्न उत्पादों की स्टॉल लगाई गई हैं। सभी स्टॉल पूर्णतया वाटर प्रूफ डोम में बनाई गई हैं।

 

स्पेशल फूड जोन की व्यवस्था

लोगों के खाने-पीने के लिए विशेष फूड जोन की व्यवस्था है, जहां अनेक प्रकार के लजीज व्यंजनों का जायका मिल रहा है। इनमें मुम्बई की भेलपुरी, दिल्ली के छोले कुलचे, चाउमिन, बर्गर, आइसक्रीम, इडली सांभर, डोसा, पावभाजी, अजमेर की कढ़ी कचोरी, छोले भटूरे व पिज्जा आदि खाने-पीने के व्यंजन उपलब्ध हैं

फेस्टिवल की अधिक जानकारी के लिए ९९२८०१५९०३, ९९ ९८२८५८१३१६ पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned