scriptचोरों ने मचाई धमाचौकड़ी | theft | Patrika News

चोरों ने मचाई धमाचौकड़ी

locationजोधपुरPublished: Sep 09, 2016 08:21:00 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

हिण्डौनसिटी. शहर की पुरानी आबादी में गुरुवार रात चोरों ने खूब धमाचौकड़ी मचाई। दुब्बेपाड़ा में एक के बाद एक चार सूने मकानों के ताले तोड़ लाखों रुपए के जेवर व नकदी पार कर ले गए।

हिण्डौनसिटी. शहर की पुरानी आबादी में गुरुवार रात चोरों ने खूब धमाचौकड़ी मचाई। दुब्बेपाड़ा में एक के बाद एक चार सूने मकानों के ताले तोड़ लाखों रुपए के जेवर व नकदी पार कर ले गए। चोरों ने एक पुरानी हवेली के ताले तोड़ कर छतों से होते हुए वारदातों को अंजाम दिया। पीडि़तों के अनुसार करीब 7 से 8 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
जानकारी के अनुसार दुब्बेपाड़ा निवासी विष्णु कुमार गोयल बीमार माता-पिता की देखभाल के लिए मोहननगर स्थित नए मकान में रहता है। शुक्रवार सुबह पड़ोसियों से मकान के प्रवेशद्वार का ताला टूटे होने की सूचना मिली। इस पर पत्नी के साथ पुराने मकान पर पहुंचा। जहां प्रवेश द्वार व कमरे के ताले टूटे मिले। अलमारी व बक्शा में रखा सामान बिखरा पड़ा था। पीडि़त विष्णु ने पुलिस को बताया कि चोर आलमारी, बक्शा, संदूक में रखे करीब छह लाख रुपए कीमत के जेवरात ले गए, जिनमें सोने की नथ, टीका, चेन, पेंडल, झुमकी, दो जोड़ी कुंडल, पांच अंगूठी, मोतियों की माला, सोने के 20 मोती, एक तोला सोना, चांदी के 10 सिक्के, कोंधनी, पायजेब, चांदी का गिलास, एक किलो चांदी व दो हजार रुपए की नकदी शामिल है।
दूसरी वारदात पड़ोस स्थित बनकी रोड निवासी कैलाश गोयल के सूने मकान में हुई, जहां भी चोरों ने ताला तोड़कर आलमारी से सोने के मोतियों की माला, अंगूठी सहित कपड़े व अन्य सामान पार किए।
तीसरी वारदात समीप ही जयपुर में रह रहे बबली पटवा के मकान के ताले तोड़कर बक्शा में रखे करीब एक लाख रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवर, कपड़े व अन्य सामान चुरा ले गए। इसके ठीक सामने स्थित विष्णु गुप्ता के मकान में चोरों ने चौथी वारदात को अंजाम दिया। मकान के ताले तोड़कर चोर कपड़े व घरेलू सामान ले गए। इस दौरान चोर कई घरों में शौच कर गए। सुबह सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने गश्त नहीं होने की बात कहते हुए विरोध किया। दोपहर में शाहगंज चौकी प्रभारी जगदीशसिंह जादौन मौके पर पहुंचे तथा मुआयना किया।
जाग होने से बची पांचवीं वारदात

चोरों ने पांचवीं वारदात को अंजाम देने का प्रयास कछवाया पाड़ा में किया, लेकिन एक घर में घुसने के प्रयास के दौरान जाग होने पर भाग गए। अमरसिंह महावर ने बताया कि वह पत्नी व बच्चों के साथ बरामदे में सो रहा था। रात करीब डेढ़ बजे चोरों ने उनके ऊपर से निकल कर कमरे में घुसने की कोशिश की। इसी दौरान एक चोर का पांव पुत्री के हाथ पर रखने में गया। इससे जाग होने पर चोर भाग गए। शोर सुन लोगों ने कुछ दूरी तक उनका पीछा भी किया, लेकिन हाथ नहीं लगे।
पहले हो चुकी वारदात

पुरानी आबादी क्षेत्र में इससे पहले भी चोरी की वारदात हुई है। चोर पूर्व में यहां बरपाड़ा व चौबेपाड़ा में कई घरों में वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। बरपाड़ा में करीब दो माह पूर्व तीन जुलाई को एक मकान की खिड़की तोड़ चोर लाखों के जेवरात व 40 हजार की नकदी चुरा ले गए थे। इसके बाद 12 जुलाई को चौबेपाड़ा में दो मकानों के ताले तोड़ करीब साढ़े तीन लाख के जेवर व नकदी चुरा ले गए थे। (पत्रिका संवाददाता)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो