scriptजोधपुर के विजय व्यास ने खरीदी शारजाह में होने वाले पहले टी टेन इन्टरनेशनल क्रिकेट की टीम | Patrika News

जोधपुर के विजय व्यास ने खरीदी शारजाह में होने वाले पहले टी टेन इन्टरनेशनल क्रिकेट की टीम

locationजोधपुरPublished: Oct 09, 2017 01:57:41 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

शारजाह में आयोजित प्रथम टी टेन इन्टरनेशनल क्रिकेट की 6 में से एक टीम जोधपुर के विजय व्यास ने खरीदी
 

Jodhpurs Vijay Vyas purchased cricket team Colombo lions

Jodhpurs Vijay Vyas purchased cricket team Colombo lions

O P Bohra. शारजाह में आयोजित प्रथम टी टेन इन्टरनेशनल क्रिकेट की छह में से एक टीम कोलंम्बो लॉयन्स जोधपुर के विजय व्यास ने खरीदी। अन्य पांच में से तीन टीमें भारत की मराठा अरेबियन्स जिसे सलमान खान के भाई सोहेल खान ने खरीदा है। बंगाल टाइगर्स व केरला किंग्स के अलावा पाक की पंजाब लीजेन्ड्स और पख्तून्स टीम 51 मिलियन डॉलर्स के इस टूर्नामेंट में जोधपुर शिरकत करेंगी।
फटाफट क्रिकेट का एक और तेज तर्रार संस्करण टी 10 क्रिकेट, जो कि फुटबॉल की तरह 90 मिनट का होगा, दिसंम्बर माह में शारजाह में आयोजित किया जा रहा है। आईसीसी व अमीरात क्रिकेट से मान्यता प्राप्त 51 मिलियन डॉलर्स की इस प्रतियोगिता जिसका सोनी टीवी एक साथ 120 देशों में प्रसारण करेगा, में भारत, श्रीलंका व पाकिस्तान की कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। इन में श्रीलंका की टीम कोलंबो लॉयन्स को दुबई में रहने वाले जोधपुर के मूल निवासी विजय व्यास ने खरीदा है। श्रीलंका बोर्ड के सहअस्तित्व में व्यास के अन्य सहयोगी दुबई निवासी मोहम्मद मोरानी व काशिफ हैं। जबकि टीम के आइकॉन खिलाड़ी श्रीलंका के कप्तान चांदीमल है।
21 से 24 दिसंम्बर तक शारजाह में आयोजित इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली अन्य टीमों में से भारत की टीम मराठा अरेबियन्स है जिसको बॉलीवुड स्टार सलमान खान के स्टार भाई सोहेल खान ने खरीदा है। इस टीम के आईकॉन प्लेयर वीरेन्द्र सहवाग है। केरला किंग्स के मालिक डॉ शफी उल मुल्क, ग्लिोबल हॉक डाईगनोसिस व स्विस अरेबिया है। इस टीम के ऑइकॉन खिलाडी इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन हैं। बंगाल टाइगर्स के मालिक आलम, नीलेश भटनागर व साजन होंगे, इस टीम के आईकॉन खिलाड़ी शाकिब अल हसन होंगे।
वहीं पाकिस्तान की दो टीमों में से पंजाब लीजेंड्स के पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इन्जमामुल हक मालिक हैं व पाक की एक अन्य टीम पख्तून्स को पाकिस्तान के ही कलाकार शाहिद आफरीदी ने खरीदा है। टूर्नामेंट के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी दुबाई में 25 अक्टूबर को होगी।
कौन है विजय व्यास


जोधपुर में जालोरीगेट के अंदर रहने वाले तथा नगर निगम जोधपुर, अजमेर , कोटा व पाली आदि में कार्यकारी अधिकारी रह चुके वीडी व्यास के पुत्र विजय व्यास जिन्होंने इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलोजी, मर्चेंट बैंकिंग, इंटरनेशनल माकेटिंग में विशेषज्ञता के चलते साठ के दशक के बाद चीन की नागरिकता ली थी। ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय थे। विगत 28 वर्ष से साउथ एशियन देशों में विभिन्न पदों पर रह चुके व्यास रिलांयंस इंडस्ट्रीज के पहले युवा प्रेसिडेंट्स में भी एक रहे। वर्तमान में दुबई में इन्वेस्टमेंट बिजनेस के साथ ही रियल एस्टेट व बिजनस मैनेजमेंट संस्थान के संचालक हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो