scriptपुलिस का दावा, फंदा लगाने से हुई थी कांस्टेबल की मौत | video: lady Constable Suicide case in jodhpur | Patrika News

पुलिस का दावा, फंदा लगाने से हुई थी कांस्टेबल की मौत

locationजोधपुरPublished: Jan 13, 2018 12:09:35 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

गौने के तीन महीने बाद महिला कांस्टेबल के आत्महत्या करने का मामला, एसडीएम ने शुरू की जांच

lady Constable Suicide case in jodhpur

lady Constable Suicide case in jodhpur

जिले के ओसियां थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरमण्डी गांव स्थित पीहर में जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट की कांस्टेबल के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस पूरी तरह आश्वस्त है कि उसकी मौत फंदा लगाने से ही हुई थी। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने हैंगिंग यानी फंदे से मृत्यु होने की बात कही है। विसरा की एफएसएल से भी जांच कराई जाएगी। उसके गौने को तीन महीने ही होने से मामले की जांच एसडीएम कर रहे हैं, लेकिन पुलिस भी इस पहलू पर भी जांच कर रही है कि कांस्टेबल को आत्महत्या के लिए विवश तो नहीं किया गया।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ रवि ने बताया कि कांस्टेबल सरोज मेघवाल (24) ने सिरमण्डी गांव स्थित अपने पीहर में फंदा लगा कर जान दी थी। पुलिस की मौजूदगी में ही कमरे का गेट खोला गया था। तब वह पंखे के हुक पर चुन्नी के फंदे से लटक रही थी। मौके की जांच व बोर्ड से पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी उसके फंदा लगाने की पुष्टि हुई है। कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। गत दो नवम्बर को जारी सरोज के वीडियो जब्त किए गए हैं।
मामले में अन्य पहलुओं की जांच के लिए एसपी डॉ रवि ने सरोज से प्रेम करने वाले हेमंत से फोन पर बात कर उसे ऑफिस बुलाया है। एसपी का कहना है कि हेमंत के सामने आने के बाद ही आत्महत्या के अन्य कारणों का पता लग सकेगा।
गौरतलब है कि वर्ष 2015 बैच की कांस्टेबल सरोज मेघवाल ने गत बुधवार रात पीहर में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली थी। वह भदवासिया में रविदास नगर निवासी हेमंत से प्रेम करती थी। परिजन प्रेम-प्रसंग के खिलाफ थे। गत अक्टूबर में उसका गौना भैंसेर कोतवाली निवासी पुखराज से किया गया था, लेकिन वह दो दिन ही ससुराल में रही थी। मृत्यु से पहले गत दो नवंबर को बनाए वीडियो में उसने हेमंत से प्रेम करने और जान का खतरा होने का अंदेशा जताया था।
एसडीएम ने किया मौका मुआयना


उधर, मामले की जांच करने वाले एसडीएम (ओसियां) गोपाल परिहार शुक्रवार को सिरमण्डी गांव स्थित मृतका के पीहर पहुंचे और मौका मुआयना किया। इस दौरान ओसियां थानाधिकारी नेमाराम ने उन्हें मामले के बारे में जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो