जारी है काले धन के खिलाफ लड़ाई, अब तक 1.77 लाख फर्जी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई: पीपी चौधरी

Chainraj Bhati

Publish: Sep, 16 2017 06:28:09 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India
जारी है काले धन के खिलाफ लड़ाई, अब तक 1.77 लाख फर्जी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई: पीपी चौधरी

कॉर्पोरेट मंत्रालय मिलने के बाद केन्दीय विधि राज्य मंत्री पीपी चौधरी जोधपुर पहुंचे

 

जोधपुर. केंद्रीय कॉर्पोरेट राज्यमंत्री व पाली सांसद पीपी चौधरी ने कहा कि नोटबंदी के दौरान फर्जी तरीके से काला धन जमा कराने वाली 11 लाख से अधिक फर्जी कंपनियों की जांच की जा रही है। यह बात उन्होंने शनिवार सुबह जोधपुर आगमन के दौरान संवाददाताओं से कही। उन्होंने कहा कि अब तक 1 लाख 70 हजार कंपनियों के डायरेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। वे आगामी पांच साल तक किसी भी कंपनी के डायरेक्टर नहीं बन पाएंगे। साथ ही 277000 कंपनियों को नोटिस भेजा गया है। कालेधन के खिलाफ लगातार यह कार्यवाही जारी रहेगी। सॉफ्टवेयर तरीकों से इन 11 लाख फर्जी कंपनियों की गहनता से जांच की जा रही है और इन्हें बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काले धन को लेकर की जा रही कार्रवाई को जारी रखने की बात कही। आशंका है कि इन कंपनियों ने गलत तरीके से मनी लॉन्ड्रिंग की है ।

 

इससे पहले एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं द्वारा मंत्री चौधरी का स्वागत किया गया। वे खुली जीप में रैली के रूप में अपने निवास तक पहुंचे। जगह-जगह उनका स्वागत किया गया।

केन्द्रीय विधि एवं न्याय इलेक्ट्रानिक और सूचना एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री पीपी चौधरी दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर आए थे। भाजपा देहात मीडिया प्राभारी रमेश विश्नोई ने बताया कि शनिवार सुबह 10:30 बजे हवाई मार्ग से दिल्ली से जोधपुर पहुंचे। सुबह 11:15 बजे अपने आवास पर आमजन व कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद दोपहर 12 बजे जोधपुर सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक ली। इसके पश्चात पाली लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। हाल ही में केन्द्रीय मंत्रिमण्डल विस्तार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पीपी चौधरी को विधि एवं न्याय के साथ कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय का पदभार सौंपा था, जिसके बाद चौधरी पहली बार जोधपुर पहुंचे थे। चौधरी के नया कार्यभार संभालने के बाद जोधपुर प्रथम बार आगमन पर स्वागत किया गया। भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भोपालसिंह बड़ला के नेतृत्व में सुबह 10 बजे एयरपोर्ट पर भी केन्द्रीय राज्यमंत्री का स्वागत किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned