scriptकश्मीर में आतंकियों को शह दे रहा है पाकिस्तान : विदेश राज्यमंत्री | video: Pakistan supporting terrorists in Kashmir says Gen V K Singh | Patrika News

कश्मीर में आतंकियों को शह दे रहा है पाकिस्तान : विदेश राज्यमंत्री

locationजोधपुरPublished: Aug 23, 2017 06:54:00 pm

Submitted by:

Nandkishor Sharma

विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह की पत्रिका से विशेष बातचीत
 

Pakistan supporting terrorists in Kashmir, says Gen V K Singh

Pakistan supporting terrorists in Kashmir, says Gen V K Singh

केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह सोमवार को दो दिवसीय जोधपुर प्रवास के दौरान मंगलवार शाम को भाजपा नेता नरेश सुराणा के यहां रात्रि भोज में शामिल हुए। इस दौरान सिंह ने कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाएं सहित पाक के साथ चल रहे शांति प्रयासों को लेकर पत्रिका से बातचीत की। विदेश राज्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान, कश्मीर में अपरोक्ष रूप से युद्ध चल रहा है, जिसे पाकिस्तान की तरफ से शह मिल रही है। पाकिस्तान की तरफ से प्रोपोगंडा चलाया जा रहा है। लोगों को डराने के लिए आतंकियों को शह दी जा रही है। इसलिए गोली और बारूद के बीच पाकिस्तान के साथ दोस्ती की बात कभी नहीं हो सकती। विदेश राज्यमंत्री ने बताया कि इतना कुछ होने पर भी भारत की ओर से पाकिस्तान के साथ शांति के प्रयास जारी है। देश की विदेश नीति को लेकर विदेश राज्यमंत्री ने कहा कि आज सभी देशों के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने जो मेल-मिलाप किया है और वे अन्य देशों में गए हैं। इससे पूरे विश्व में भारत के प्रति सकारात्मक माहौल बना है और भारत की साख विदेशों में ऊंची हुई है। पश्चिमी राजस्थान में पाक विस्थापितों की समस्याओं पर पूछे गए सवाल पर सिंह ने कहा कि विस्थापित लीगली आते तो हैं, लेकिन वापस जाना नहीं चाहते। इसे लेकर भारत सरकार का गृह मंत्रालय जल्द ही सकारात्मक निर्णय लेगा।
विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह ने कहा कि हमें भ्रष्टाचार मुक्त भारत, स्वच्छ भारत, आतंकवाद मुक्त भारत, सम्प्रदाय मुक्त भारत एवं जातिवाद मुक्त भारत का संकल्प करना होगा। दो दिवसीय प्रवास के लिए मंगलवार दोपहर जोधपुर पहुंचे विदेश राज्यमंत्री ने नया भारत-संकल्प से सिद्धि कार्यक्रमों के तहत जोधपुर शहर एवं देहात भाजपा के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को लघु उद्योग भारती के नए सभागार में कार्यकर्ता एवं प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी में बतौर मुख्यवक्ता कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि ऐसा संकल्प लें जो सिद्धि कर सकें। जो जनमानस के हित में उपयोगी हो, ताकि उस संकल्प के साथ जनमानस भी जुड़े। हमें इस बात को समझना होगा कि हमारे संकल्प के साथ देश का हर नागरिक जुड़े क्योंकि हमारे नागरिकों की मानसिकता बदलेगी तब ही देश भी बदलेगा। भारत को विश्व का सिरमौर बनाना है तो संकल्प के साथ भारत माता की सेवा भी करनी होगी। 
जोधपुर के कार्यकर्ता ऐसा संकल्प लेकर कार्य करे जो पूरे देश के लिए प्ररेणा का स्रोत बनें। विदेश राज्यमंत्री ने कहा कि श्रेष्ठ एवं नए भारत के निर्माण के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से जुटना होगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की संकल्पना को साकार करना है तो सभी को नए जोश के साथ जुटना होगा। सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत ने संकल्प से सिद्धि के तहत देशभर में चले रहे कार्यक्रम के उद्देश्य को रेखांकित किया । लूणी विधायक जोगाराम पटेल एवं शहर विधायक कैलाश भंसाली ने संकल्प से सिद्धि कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं से संकल्प के साथ कार्य करने का आह्वान किया। जेएनवीयू कुलपति प्रो.आर.पी.सिंह, प्रदेश मंत्री जगदीश देवासी, ग्रंथालय निर्माण प्रकल्प के प्रदेश प्रमुख राजेन्द्र बोराणा, उप महापौर देवेन्द्र सालेचा मंच पर मौजूद रहे। सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने संकल्प पत्र का वाचन किया और सभी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया । विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर शहर भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, देहात अध्यक्ष भोपाल सिंह बड़ला, सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत, जेडीए अध्यक्ष डॉ.महेन्द्र राठौड़, जिला महामंत्री मुकेश लोढा, महेन्द्र मेघवाल, सिकन्दर बक्स, भाजयुमो अध्यक्ष महेन्द्र तंवर सहित अनेक पदाधिकारियों ने स्वागत किया गया। विदेश राज्यमंत्री ने शाम को पावटा स्थित डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में पौधारोपण किया व डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो