scriptवीडियो: धर्म जाति के बजाय मुद्दों पर चुनाव लड़े राजनेता | Video: Politician contested on issues rather than religion race | Patrika News
जोधपुर

वीडियो: धर्म जाति के बजाय मुद्दों पर चुनाव लड़े राजनेता

-इलेक्शन टॉक- मुद्दा क्या है

जोधपुरMar 17, 2019 / 09:26 pm

Arvind Singh Rajpurohit

Video: Politician contested on issues rather than religion race

वीडियो: धर्म जाति के बजाय मुद्दों पर चुनाव लड़े राजनेता


जोधपुर. लोकसभा चुनावों में जोधपुर सीट पर मतदाताओं का रुझान जानने पत्रिका टीम ने रविवार को पावटा क्षेत्र में आम नागरिकों के साथ चर्चा की। चर्चा में शामिल लोगों ने आगामी चुनाव में खड़े होने वाले उम्मीदवारों के बारे में कहा कि धर्म और जाति के नाम पर नेता सिर्फ राजनीति ही करते आए हैं। इससे सामाजिक वैमनस्य बढ़ता है। आने वाले चुनावों में ऐसे उम्मीदवार का समर्थन किया जाएगा। जो धर्म और जाति की राजनीति से उपर उठकर कार्य करेगा। साथ ही कहा कि लोकसभा क्षेत्र में शहर सीमा से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़ों की सेहत सुधारने, चिकित्सा व्यवस्था सुधारने, पेयजल, शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए प्रत्याशियों के पास क्या विजन है इसका जवाब भी मांगा जाएगा।
सरकारी स्कूलों में पढ़े कर्मचारियों, नेताओं के बच्चे
चर्चा में शामिल शहर के व्यवसायी जुगल पंवार, धीरज, अनिल, प्रकाश आदि का कहना था कि शिक्षा में सुधार की बातें सभी सरकारें करती आई है,लेकिन सरकारों की ओर से धरातल पर कोई कार्य नहीं करवाया जा रहा है। सरकारी स्कूलों में संसाधनों को विकसित नहीं किए जाने से विद्यार्थियों की शिक्षण व्यवस्था पर भी सीधा असर पड़ रहा है। साथ ही कहा कि सरकारी कर्मचारियों, नेताओं के बच्चे भी सरकारी स्कूलों में पढऩे चाहिए। जिससे सरकारी स्कूलों की स्थिति सुधर सके। आज सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर उच्च नहीं होने से ही निजी स्कूल पनप रहे हैं। मनमर्जी की फीस अभिभावकों से वसूल रहे हैं। ऐसे में इन पर अंकुश लगाना जरुरी है।

Home / Jodhpur / वीडियो: धर्म जाति के बजाय मुद्दों पर चुनाव लड़े राजनेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो