video : सलमान खान 'दबंग  शो परफॉर्म करने इन देशों में जाएंगे

MI Zahir

Publish: Apr, 17 2018 11:08:47 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 11:23:05 PM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर . बॉलीवुड के टाइगर, दबंग और सुल्तान नाम से चर्चित अभिनेता सलमान खान अपने दबंग शो में परफॉर्म करने के लिए विदेश जाएंगे। जोधपुर की कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने के लिए सशर्त अनुमति दे दी है। कांकाणी हिरण शिकार मामले में जमानत पर चल रहे और डीजे कोर्ट में सजा स्थगन पा चुके अभिनेता सलमान खान ने जमानत की शर्तों के आधार पर विदेश जाने के लिए मंगलवार को जोधपुर ग्रामीण कोर्ट में आवेदन किया। वरिष्ठ अधिवक्ता महेश बोड़ा ने अपने सहयोगी निशांत बोड़ा के साथ आवेदन पेश कर सलमान खान को उनके शो दबंग के लिए तीन देशों की यात्रा पर जाने की स्वीकृति मांगी। कोर्ट ने कुछ शर्तों को साथ उन्हें विदेश जाने की स्वीकृति दे दी है।

सलमान खान नेपाल में तीन दिन रहेंगे

आवेदन के अनुसार सलमान खान नेपाल में तीन दिन और यूएसए व कनाडा के शहरों में 19 जून से 10 जुलाई तक रहेंगे। वहां वे अपने म्यूजिकल शो 'दबंगÓ की परफॉर्मेंस देंगे। बोड़ा ने बताया कि अदालत ने विदेश यात्रा की स्वीकृति के साथ ही वापस आने पर यात्रा का प्रूफ कोर्ट में जमा करवाने की शर्त रखी है। इनमें हवाई यात्रा, होटल के बिल और शो के ब्रॉशर आदि पेश करने होंगे।

जोधपुर आने पर यह था नजारा
जोधपुर में सलमान खान को हिरण शिकार प्रकरण में सजा हुई थी और वे जेल में भी रहे थे। उनकी गिरफ्तारी और रिहाई के समय कोर्ट, जेल और एयरपोर्ट पर उनके प्रशंसकों का जमघट लगा रहा था। जिला व सत्र न्यायालय के बाहर सलमान खान की सजा के स्थगन की अर्जी पर सुनवाई के दौरान तो प्रशंसकों की भारी भीड़ रही थी। उस समय चमकते सूरज की तपिश सलमान की रिहाई की दुआएं करने वालों को फीकी नजर आई थीं।

जोधपुर आने पर यह था नजारा
जोधपुर में प्रशंसकों में महिलाएं व बच्चे भी नजर आए थे। हर उम्र के लोग सलमान खान की रिहाई की दुआएं करते हुए दिखे। पुलिस प्रशंसकों को हड़काती रही, लेकिन वे फिर भी मौके पर डटे रहे। दोपहर बाद जैसे ही सलमान खान की अर्जी मंजूर कर उन्हें जमानत मिलने की सूचना कोर्ट रूम से बाहर आई, प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रशंसकों ने अदालत के मुख्य द्वार के बाहर मिर्धा सर्कल पर पटाखे छोड़े, फूल बरसाए और सलमान खान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। प्रशंसकों ने अपने चेहते अभिनेता के लिए पहले जेल के बाहर और बाद में जेल से कोर्ट तक फूल बिछाए थे।

जब गर्मा गया था माहौल
उस दिन सलमान खान के प्रशंसक उनके पोस्टर हाथ में लिए सुबह 10 बजे से ही कोर्ट परिसर में जुटने लगे थे और 10 बज कर 15 मिनट पर सलमान की दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता जैसे ही बॉडीगार्ड शेरा और अन्य के साथ कोर्ट पहुंची थीं, वैसे ही प्रशंसकों की भीड़ व देश भर से आई मीडिया का हुजूम गाड़ी पर उमड़ पड़ा था। बहनों के बॉडीगार्ड के एक मीडियाकर्मी को धक्का देने से माहौल गर्मा गया था।

लंच के बाद फैसले का इंतजार
जमानत पर सुनवाई के दौरान बाहर पुलिस जाब्ता प्रशंसकों को खदेड़ कर मुख्य द्वार से बाहर निकालता रहा था,फिर 11 बजे सुनवाई पूरी होने के बाद जैसे ही लंच के बाद फैसला आने की खबर कोर्ट रूम से बाहर आई थी तो एक बार फिर बाहर हलचल बढ़ गइ थी। फिर दो से ढाई घंटे तक माहौल शांत रहा था।

रिहाई की सूचना पर लगे थे नारे
इधर दोपहर 1.49 बजे सलमान खान की दोनों बहनें फिर से कोर्ट पहुंचीं और २ बजे एक घंटे बाद फैसला आने की सूचना कोर्ट रूम से बाहर आई थीं। दोपहर 3 बजे सलमान खान को जमानत मिलने की सूचना पर प्रशंसकों के चेहरे खिल उठे थे। पूरा परिसर राधे भय्या, प्रेम भय्या व बजरंगी भाईजान के जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा था।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned