scriptबादल छंटते ही पारा लुढ़का, अभी तीन दिन और सर्दी से ठिठुरेगा मारवाड़ | video: weather news Jodhpur division | Patrika News

बादल छंटते ही पारा लुढ़का, अभी तीन दिन और सर्दी से ठिठुरेगा मारवाड़

locationजोधपुरPublished: Dec 12, 2017 05:07:53 pm

माउंट आबू में तापमान 4.4 डिग्री पहुंचा। संभाग का सबसे ठंडा स्थल बना।
 

weather news Jodhpur division

weather news Jodhpur division

दो दिन तक बादल-बरसात का मौसम रहने के बाद मंगलवार रात को मौसम साफ हो गया। बादल छंटने के साथ ही सभी स्थानों का तापमान लुढ़ककर दस डिग्री के नीचे आ गया। हवा में नमी और तापमान कम रहने से एकदम सर्दी बढ़ गई। ठण्ड की वजह से दिनभर लोग ठिठुरन में रहे। धूप सुहानी लग रही थी। माउंट आबू में 4.4 डिग्री के साथ सर्वाधिक ठण्डा स्थान रहा। अगले तीन दिनों तक तापमान के ऐसे ही बने रहने से सर्द मौसम रहेगा। सप्ताहांत में फिर से बादल आने के आसार है।
पौ फटते ही सर्दी ने दिखाया असर


सूर्यनगरी में मंगलवार की सुबह पौ फटने के साथ ही सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया। न्यूनतम तापमान कल के मुकाबले करीब पांच डिग्री तक लुढ़ककर 9.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। आसमान साफ होने से सूरज पूरी तरीके से खिला। सर्दी की वजह से सुबह-सुबह लोग धूप का सेवन करते देखे। घर की छतों, गली-मौहल्ले और दफ्तरों में भी अधिकांश लोग धूप में खड़े होकर सर्दी भगाने का प्रयास कर रहे थे।
हवा में ज्यादा नमी से बढ़ी सर्दी


हवा में नमी अधिक होने से सर्दी का अहसास अधिक हो रहा था। दोपहर में भी तापमान कल के मुकाबले करीब तीन डिग्री कम 23.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दिनभर सर्दी से ठिठुरन बनी रही। रात में ठारी रही। रात को घर से निकलने वाले लोगों को पूरा बंदोबस्त करके निकलना पड़ा। ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही तापमान रहा।
संभाग के अन्य जिलों का भी यही हाल

सरहदी इलाकों बाड़मेर और जैसलमेर में भी तेज सर्दी रही। जैसलमेर में रात का तापमान 8.9 डिग्री और बाड़मेर में 10.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया। माउंट आबू में 4.4 डिग्री के साथ कड़ाके की ठण्ड रही। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी रिकॉर्ड की गई। अलवर में तापमान 6.2 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो